Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर बन रहा महासंयोग, सूर्य की तरह चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2049978

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर बन रहा महासंयोग, सूर्य की तरह चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत!

Makar Sankranti 2024: 15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति को और भी खास बनाएंगे 77 सालों के बाद आने वाले वरीयान योग और रवि योग का संयोग. इस दिन बुध और मंगल भी एक ही राशि धनु में विराजमान रहेंगे, जिससे राजनीति, लेखन आदि में काम कर रहे लोगों के लिए यह समय बहुत लाभदायक हो सकता है.

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर बन रहा महासंयोग, सूर्य की तरह चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत!

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति जिसे 15 जनवरी 2024 को मनाया जाएगा और इस बार विशेष रूप से महत्वपूर्ण है. इस दिन सूर्य का उत्तरायण होने से खरमास समाप्त होगा और सभी मांगलिक कार्य शुरू होंगे. इस बार की मकर संक्रांति में विशेष योग का संयोग है जिससे कुछ राशियों को अच्छे दिन मिलेंगे.

मकर संक्रांति का दिन सूर्य की पूजा के लिए विशेष होता है और इस दिन विशेष राशियों का भाग्य सूर्य की तरह चमकेगा. इस दिन प्राप्त होने वाले शुभ संयोगों के कारण कुछ राशियों के लिए खासी खुशियां आ सकती हैं.

15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति को और भी खास बनाएंगे 77 सालों के बाद आने वाले वरीयान योग और रवि योग का संयोग. इस दिन बुध और मंगल भी एक ही राशि धनु में विराजमान रहेंगे, जिससे राजनीति, लेखन आदि में काम कर रहे लोगों के लिए यह समय बहुत लाभदायक हो सकता है.

इस दिन वरीयान योग प्रातः 02:40 से रात 11:11 तक रहेगा और रवि योग सुबह 07:15 से सुबह 08:07 तक रहेगा. इसके साथ ही, मकर संक्रांति इस बार सोमवार को पड़ रही है, जिससे सूर्य संग शिव का आशीर्वाद भी मिल सकता है.

इस मकर संक्रांति के समय कुछ राशियों को बहुत अच्छे दिन मिलेंगे.

सिंह राशि: इस समय रवि और वरीयान योग का संयोग आपके करियर में सफलता और संपन्नता लेकर आ सकता है. नौकरीपेशेवरों के लिए नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं और व्यापारियों के लिए बढ़ोत्तरी के प्रबल संकेत हैं. वैवाहिक जीवन में भी खुशियां लौट सकती हैं.

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए यह समय धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि का हो सकता है. करियर में मान-सम्मान बढ़ सकता है और बिजनेस में पार्टनरशिप के काम में कामयाबी मिल सकती है.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए यह समय आय के स्त्रोत बढ़ाने वाला है और व्यापार में चल रही डील फाइनल हो सकती है. लव लाइफ भी पहले से और बेहतर हो सकती है.

Disclaimer: यह सभी ज्योतिषीय सुझाव सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैं. इसे अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर लेना उचित है.

ये भी पढ़िए-  Benefits of Bathua : सर्दियों में बथुआ खाने के है ये चमत्कारी फायदे, देखें एक नजर 

 

Trending news