Horoscope Today 17 October 2022: अहोई अष्टमी व्रत कल, शुभ मुहूर्त में पूजा करने से होगी इच्छा पूर्ण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1397818

Horoscope Today 17 October 2022: अहोई अष्टमी व्रत कल, शुभ मुहूर्त में पूजा करने से होगी इच्छा पूर्ण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Horoscope Today 17 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal: आज का दिन मेष राशि वालों को आशाजनक लाभ दिलाएगा. किसी पुराने कार्य के पूर्ण होने पर उत्साह में रहेंगे. मध्यान बाद आकस्मिक धन लाभ होगा. इसके बाद मन मनोरंजन की ओर भटकेगा.

Horoscope Today 17 October 2022: अहोई अष्टमी व्रत कल, शुभ मुहूर्त में पूजा करने से होगी इच्छा पूर्ण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

पटना: Daily Horoscope Today 17 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज सोमवार है, सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. आज अहोई अष्टमी है. 

हिंदू धर्म में संतान और पति की लंबी आयु के लिए महिलाएं कई व्रत रखती हैं. इन्हीं में से एक है अहोई अष्टमी का व्रत भी है. हर साल कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को अहोई अष्टमी व्रत रखा जाता है. अहोई अष्टमी का व्रत काफी महत्वपूर्ण है और इस दिन महिलाएं अपने बच्चों की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की कामना के लिए व्रत करती हैं और भगवान शंकर-पार्वती की उपासनी करती है. अहोई अष्टमी पर चांद और तारों को देखने के बाद ही व्रत का पारण किया जाता है. 

अहोई अष्टमी का शुभ मुहूर्त 
अहोई अष्टमी की पूजा का शुभ मुहूर्त शाम को 5 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा. यह मुहूर्त शाम 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगा. इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं. माताएं दिनभर निर्जला व्रत रखने के बाद शाम को तारों को अर्घ्य देकर व्रत को पूर्ण करती हैं. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन 
मेष - आज का दिन आपको आशाजनक लाभ दिलाएगा. किसी पुराने कार्य के पूर्ण होने पर उत्साह में रहेंगे. मध्यान बाद आकस्मिक धन लाभ होगा. इसके बाद मन मनोरंजन की ओर भटकेगा. खर्च को कम करें तो आर्थिक बचत कर पाएंगे. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद रहेगा. 

उपाय - शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करें.

वृष - आज का दिन उतारचढ़ाव वाला रहेगा. असंयमित दिनचर्या के कारण मांसपेशी संबंधित तकलीफ हो सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन केवल संभावनाओ पर आधारित रहेगा. धन लाभ की आशाये जागेगी, लेकिन अंत समय पर ढीली पड़ सकती है. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग पिंक रहेगा. 

उपाय - मंदिर में घी का दीपक प्रज्वलित करें.

मिथुन - आज का दिन लाभप्रद रहेगा. आज आपको भ्रम में डालने वाली परिस्थितियां भी बनी रहेगी. काम-धंधे के आरम्भ में आशा कम रहेगी. सरकार विरोधी कार्य से बचें. घर में शांति रहेगी. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 

उपाय - माता लक्ष्मी को गुलहड़ का पुष्प अर्पित करें. 

कर्क - आज का दिन वृद्धिकारक रहेगा. प्रातः काल से ही मन मे धन प्राप्ति की तिकड़म लगी रहेगी. मध्यान तक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. इसके बाद अचानक ही मेहनत फलीभूत होगी. वरिष्ठ व्यक्तियों से भेंट आनंदित करेगी. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा रहेगा. 

उपाय - गणपति पर दूर्वा अर्पित करें।

सिंह - आज आप अपनी बुद्धि बल से ही सफलता पा सकते है, लेकिन आपकी मानसिकता बैठे बिठाये लाभ पाने की रहेगी. इस वजह से मेहनत वाले कार्यों की अनदेखी करेंगे. परिवार में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. आज आपका शुभ अंक 7 और शुभ रंग सफेद रहेगा. 

उपाय – चावल का दान करें. 

कन्या - आज का दिन पहला भाग आशा से भरा रहेगा. मध्याह्न के बाद का समय चुनौती वाला रहेगा. कार्यो को छोड़ आराम करने का मन करेगा. घरेलू कार्यों में लापरवाही के कारण मनमुटाव होने की संभावना है. आज आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग आसमानी रहेगा. 

उपाय - ओम सोमाय नमः का उच्चारण करें. 

यह भी पढ़ें- Deepawali Kali Puja: दीपावली के दिन का बड़ा रहस्य नहीं जानते हैं आप, इस देवी की होती है पूजा

Trending news