Bihar News: 12 अनाथ बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पूरी कहानी जान कांप जाएगी रूह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1469663

Bihar News: 12 अनाथ बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पूरी कहानी जान कांप जाएगी रूह

Patna: तमिलनाडु से 12 अनाथ बच्चों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. जिसके बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के द्वारा तमिलनाडु और बिहार सरकार को नोटिस भेजा गया है.

फाइल फोटो

Patna: तमिलनाडु से 12 अनाथ बच्चों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. जिसके बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के द्वारा तमिलनाडु और बिहार सरकार को नोटिस भेजा गया है. राष्ट्रीय मानव अधिकार के द्वारा दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों और चेन्नई के पुलिस को नोटिस भेजा गया है. 

12 बच्चों के साथ हो रहा था दुर्व्यवहार
दरअसल, यह मामला एक रिपोर्ट के माध्यम से सामने आया है. जिसमें बताया गया है कि चेन्नई के दो व्यक्तियों के द्वारा बिहार के अनाथ बच्चों को रखने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है. जिसके कारण दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पोनियम्मन मेदु स्थित मदरसे में रहने वाले 12 बच्चों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के बाद उन्हें वहां से निकाला गया. 

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
वहीं, इस मामले के संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के द्वारा दोनों ही राज्यों के महासचिवों और चेन्नई की पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया है. इसके अलावा मामले को लेकर अगले चार सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है. वहीं, आयोग के द्वारा रिपोर्ट में बताया गया है कि एक दिसंबर को 1098 हेल्पलाइन नंबर के जरिए पुलिस को जानकारी दी गई थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि चेन्नई के माधवरम के पास किसी मदरसे से कुछ बच्चों के साथ शारीरिक शोषण की जानकारी हासिल हुई थी. जिसके बाद बिहार के रहने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए जेल भेज दिया है. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips: घर में इस प्रकार रखें बांसुरी, बरसेगी भगवान श्री कृष्ण की कृपा, कई परेशानियां होंगी दूर

Trending news