IAS Harjot Kaur ने 'कंडोम विवाद' बढ़ने के बाद मांगी माफी, सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा - मैंने गलत क्या पूछा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1373671

IAS Harjot Kaur ने 'कंडोम विवाद' बढ़ने के बाद मांगी माफी, सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा - मैंने गलत क्या पूछा?

IAS Harjot Kaur: पटना में एक कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा ने बिहार की सीनियर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सरकार द्वारा फ्री में सैनिटरी पैड देने की बात कही थी.

IAS Harjot Kaur ने 'कंडोम विवाद' बढ़ने के बाद मांगी माफी, सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा - मैंने गलत क्या पूछा?

पटना:IAS Harjot Kaur: पटना में एक कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा ने बिहार की सीनियर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सरकार द्वारा फ्री में सैनिटरी पैड देने की बात कही थी. जिसके जवाब में आईएएस अधिकारी ने अजीब बयान देते हुए कहा था कि ऐसे तो कल को फ्री में निरोध भी देना होगा.  आईएएस अधिकारी के इस बयान का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल होने लगा. भारी फजीहत होने के बाद आईएएस अधिकारी ने अब माफी मांग ली है.  

छात्रा ने कहा - मैंने गलत क्या पूछा?
इस बीच जिस छात्रा ने फ्री सेनेटरी पैड देने को कहा था उसका बयान सामने आया है. छात्रा का कहना है कि मैंने कोई गलत सवाल नहीं पूछा था. छात्रा का नाम रिया कुमार है. रिया ने कहा कि सैनिटरी पैड को लेकर मेरा सवाल गलत नहीं था. ये कोई बड़ी चीज नहीं हैं, मैं इसे खरीद सकती हूं लेकिन जो कई लोग झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं और वो ये खर्च वहन नहीं कर पाते. इसलिए, मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए ये सवाल पूछा था. वहां हम अपनी चिंता रखने के लिए गए थे किसी से लड़ने के लिए नहीं.

ये भी पढ़ें- भागलपुर: बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, पूर्व डीएम वीरेंद्र यादव की गिरफ्तारी का आदेश, वारंट जारी

विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी
इन सबके बीच छात्रा और आईएएस अफसर के बीच सवाल-जवाब का वीडियो वायरल होने के बाद राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने अधिकारी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है. वहीं महिला आईएएस हरजोत कौर ने मामले को तूल पकड़ता देख माफी मांग ली.  बता दें कि  एक कार्यक्रम के दौरान एक बच्ची ने महिला विकास निगम की प्रबंधन निदेशक हरजोत कौर से सवाल पूछा था कि, जैसे सरकार पोशाक और अन्य सुविधाएं देती है. क्या वैसे ही सैनिटरी पैड भी फ्री में नहीं दे सकती. इस पर हरजोत कौर ने अटपटे अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि सरकार से सैनिटरी पैड के लिए 20-30 रुपये की मांग है. आगे परिवार नियोजन की बात आने पर निरोध भी देना होगा क्या.

Trending news