Bihar News: बिहार के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, 2 दिनों तक झमाझम होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430547

Bihar News: बिहार के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, 2 दिनों तक झमाझम होगी बारिश

Heavy Rains: पिछले 24 घंटों में सीवान जिला सबसे गर्म रहा, जहां का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अन्य जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

 

Bihar News: बिहार के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, 2 दिनों तक झमाझम होगी बारिश

पटना : बिहार में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून के एक्टिव होने की वजह से पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना बढ़ गई है. प्रदेश के 38 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिसमें 6 जिलों में अति भारी बारिश का अनुमान है, जबकि 32 जिलों में सामान्य बारिश का अलर्ट है. साथ ही, इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में सीवान जिला सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, अन्य जिलों में तापमान में गिरावट देखी गई है. भागलपुर का तापमान 3 डिग्री से ज्यादा गिरकर 25.8 डिग्री सेल्सियस हो गया. देर रात को भागलपुर के कई हिस्सों में बारिश भी हुई. इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि मानसून की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने से वातावरण में नमी का स्तर बढ़ रहा है, जिससे कई जिलों में बिजली गिरने की आशंका है. साथ ही, गंडक, बागमती, पुनपुन और सोन नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 2024: आज कौन से जातक को चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना और किसकी चमकेगी किस्मत

Trending news