Bihar Weather Today: आज इन 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2409492

Bihar Weather Today: आज इन 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather: मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. सुबह के समय नमी 80 से 85 प्रतिशत तक हो सकती है, जबकि दोपहर में यह 40 से 55 प्रतिशत तक रहने का अनुमान है. हवा की रफ्तार 10 से 15 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है.

 

Bihar Weather Today: आज इन 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Today: पटना और उसके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बिहार के 17 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी भी दी गई है. अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में खास बदलाव की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार सहरसा जिले में 4 सितंबर तक लगातार हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम में बदलवा के कारण कभी-कभी मध्यम से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. अगवानपुर कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

सहरसा में तापमान की बात करें तो अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. सुबह के समय सापेक्ष आद्रता 80 से 85 प्रतिशत और दोपहर के समय 40 से 55 प्रतिशत के बीच रहेगी. हवा की गति 10 से 15 किमी प्रति घंटे के बीच रहेगी और यह ज्यादातर पूर्वी-उत्तर-पूर्वी दिशा में चलेगी. अगले कुछ दिनों में लगातार हल्की से मध्यम बारिश के साथ बादल छाए रहने की संभावना है. लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो 

ये भी पढ़िए-  Nalanda News: नालंदा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुए थाने के कई राज

 

Trending news