Bihar Weather Today: पटना समेत बिहार के इन 19 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 6 जिलों जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403630

Bihar Weather Today: पटना समेत बिहार के इन 19 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 6 जिलों जारी किया येलो अलर्ट

Bihar Ka Mausam: मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, दो दिन बाद बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. जिससे बिहार के ज्यादातर हिस्सों में गरज-तड़क के साथ बारिश हो सकती है.

Bihar Weather Today: पटना समेत बिहार के इन 19 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 6 जिलों जारी किया येलो अलर्ट

Bihar Weather Today: बिहार में आज मौसम विभाग (IMD) ने पटना समेत 19 जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी है. साथ ही 6 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ये जिले सारण, भोजपुर, वैशाली, भागलपुर, मुंगेर और बांका हैं. जहां एक या दो जगहों पर तेज बारिश और गरज-तड़क की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो सकती है और अगले तीन दिनों में तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है. दो दिन बाद बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र विकसित होने की उम्मीद है, जिससे बिहार के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों में दक्षिणी बिहार के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जमुई के खैरा में सबसे ज्यादा 72.0 मिमी बारिश हुई. पटना में मंगलवार को 0.4 मिमी बारिश हुई और अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे, जिससे मौसम सामान्य बना रहा है.

साथ ही बारिश के आंकड़ों की बात करें तो नालंदा के सिलाव में 71.2 मिमी, जमुई के सोनू में 68.8 मिमी, नवादा के हिसुआ में 61.2 मिमी, जमुई के चकाई में 60.4 मिमी, नवादा के रजौली में 57.2 मिमी और जमुई के गरही में 56.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. गया के टेकारी में 47.4 मिमी, नवादा के अकबरपुर में 46.6 मिमी, अरवल के कुर्था में 46.4 मिमी, नवादा में 46.0 मिमी, गया के बाराचट्टी में 42.2 मिमी, गया के इमामगंज में 42.2 मिमी, नवादा के नरहट में 41.6 मिमी, गया के शेरघाटी में 39.8 मिमी और गया के बेलागंज में 38.6 मिमी बारिश हुई. अन्य जगहों पर जैसे जमुई के सिकंदरा में 38.4 मिमी, गया के डोभी में 36.2 मिमी, भोजपुर के तरारी में 34.4 मिमी, गया के डुमरिया में 34.2 मिमी, गया के मानपुर में 30.2 मिमी, शेखपुरा के अरियारी में 29.4 मिमी और नवादा के गोविंदपुर में 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.

इसके अलावा बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. खासकर उन जिलों में जहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से अनुरोध है कि वे सावधानी बरतें और सुरक्षित स्थानों पर रहें.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 2024: सिंह राशि वालों को बिजनेस में नुकसान होने की संभावना, अन्य राशियां जानें अपना हाल

 

Trending news