IND vs AFG: रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी बॉलर, भारत ने 15 ओवर पहले जीता मैच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1910930

IND vs AFG: रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी बॉलर, भारत ने 15 ओवर पहले जीता मैच

IND vs AFG: विश्व कप 2023 में भारत और अफगानिस्तान के खेले गए मैच में भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की है.  भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी शतक ने काफी अहम किरदार अदा किया.

IND vs AFG: रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी बॉलर, भारत ने 15 ओवर पहले जीता मैच

पटना: IND vs AFG: विश्व कप 2023 में भारत और अफगानिस्तान के खेले गए मैच में भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की है.  भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी शतक ने काफी अहम किरदार अदा किया. 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे रोहित शर्मा ने आज वनडे विश्व कप में भारत के लिए सबसे तेज शतक लगाया.  अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए मात्र 63 गेंदों में शतक पूरा कर लिया. वहीं भारतीय कप्तान इस मैच में 84 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रनों की बड़ी पारी खेली. रोहित इसके साथ ही वनडे विश्व कप में सबसे ज़्यादा 7 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए. वहीं अफगानिस्तान की ओर राशिद खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. भारत ने अपने 100 रन महज 11.5 ओवर में ही पूरे कर लिए थे. वहीं पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 156 (112) रन जोड़े. इसी बीच 18.4 ओवर में भारत को पहला झटका 156 रनों के स्कोर पर लगा जब ईशान किशन 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 (47) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद फिर भारतीय पारी के 26 वें ओवर में राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा को भी आउट किया.

रोहित और ईशान किशन के आउट होने के बाद विराट कोहली श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाल लिया और भारत को 8 विकेट से बड़ी जीत दिलाई. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 55 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- AUS vs SA Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया- दक्षिण अफ्रीका मैच को ऐसे देख सकते हैं बिल्कुल फ्री, नहीं देने होंगे पैसे

 

 

Trending news