Bihar News : आरा में कफ सिरप बन रहा नशे का सहारा, पुलिस ने कार्रवाई कर बरामद किए 59 कार्टून
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1578388

Bihar News : आरा में कफ सिरप बन रहा नशे का सहारा, पुलिस ने कार्रवाई कर बरामद किए 59 कार्टून

छापेमारी के दौरान साहेबटोला वार्ड 1 के धरीक्षण सिंह के मकान की तलाशी ली गई जहां से 59 कार्टून में 11844 फेंसाडिल नाम का सिरप पुलिस ने जब्त कर लिया और एक ड्रग माफिया को गिरफ्तार कर लिया. 

Bihar News : आरा में कफ सिरप बन रहा नशे का सहारा, पुलिस ने कार्रवाई कर बरामद किए 59 कार्टून

पटना : बिहार में कहने को पूर्ण रूप से शराबबंदी कानून बना हुआ है. लेकिन नशे का कारोबार करने वाले लोग तरह-तरह की योजना बनाकर शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने पर लगे हुए है. दरअसल,रविवार को आरा में पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी में 11844 प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सिरप बरामद किया है. इस सिरप को लोग नशे के रूप में उपयोग कर रहे थे.

क्या है पूरा मामला
बिहियां थाना क्षेत्र के साहेबटोला वार्ड 1 में मौजूद घर मे छापेमारी करते हुए पुलिस को ये बड़ी सफलता हाथ लगी है. भोजपुर पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी देते हुए भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि बिहियां के साहेबटोला वार्ड संख्या 1 में काफी समय से कफ सिरप बेचा और खरीदा जा रहा है और स्थानीय युवक इसको नशे के रूप में इस्तेमाल कर रहे है. सूचना के आधार पर जगदीशपुर डीएसपी राजीव चंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और छापेमारी की गई. 

पुलिस ने बरामद किए नशे 59 कार्टून 
छापेमारी के दौरान साहेबटोला वार्ड 1 के धरीक्षण सिंह के मकान की तलाशी ली गई जहां से 59 कार्टून में 11844 फेंसाडिल नाम का सिरप पुलिस ने जब्त कर लिया और एक ड्रग माफिया को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार ड्रग माफिया का नाम नागेंद्र ओझा बताया जा रहा है जो बिहिया थाना क्षेत्र के ही कवलपटी गांव का रहने वाला है. वहीं एसपी ने एक अन्य मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आज कोइलवर थाना क्षेत्र के धनडीहा गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलीबारी की सूचना मिली थी जिसमें कोइलवर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच तत्काल कार्रवाई करते हुए धनडीहा में छापेमारी की जहां से एक रेलवे कर्मचारी नितलाल सिंह को एक देसी पिस्टल और दो गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया. 

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास से पुलिस ने एक स्कोर्पियो गाड़ी भी जब्त कर ली. जिसमें रखा एक देसी पिस्टल और कारतूस पुलिस ने जब्त किया गया है. एसपी ने बताया कि बरामद हथियार को लड़ाई के दौरान प्रयोग करने के नियत से रखी गई थी.

इनपुट- मनीष कुमार

ये भी पढ़िए- CPI ML के कन्वेंशन में गए पर भारत जोड़ो यात्रा में नहीं गए, विपक्षी एकता को लेकर कितने गंभीर हैं नीतीश कुमार?

Trending news