IT Raid in Bihar: JDU MLC के ठिकानों से मिली इतनी नकदी नोट गिनने को मंगानी पड़ी दो मशीनें
Advertisement

IT Raid in Bihar: JDU MLC के ठिकानों से मिली इतनी नकदी नोट गिनने को मंगानी पड़ी दो मशीनें

IT Raid in Bihar: बिहार-झारखंड सहित देश के लगभग हर हिस्से में भ्रष्टाचार के खिलाफ एजेंसियों की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में बिहार में लगातार एजेंसियों की तरफ से कार्रवाई की जा रही है.

(फाइल फोटो)

पटना : IT Raid in Bihar: बिहार-झारखंड सहित देश के लगभग हर हिस्से में भ्रष्टाचार के खिलाफ एजेंसियों की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में बिहार में लगातार एजेंसियों की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. बिहार के विधान परिषद के सदस्य और जदयू नेता राधा चरण साह के ठिकानों पर भी IT की तरफ से रेड की गई. 

बता दें कि  बिहार विधान परिषद के सदस्य और जदयू नेता राधा चरण साह के आरा-पटना से लेकर दिल्ली तक के कई ठिकानों पर मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. बता दें कि इस छापेमारी में आयकर विभाग की टीम को भोजपुर में राधा चरण साह के ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी और सोने-चांदी मिले हैं. 

बता दें कि आरा में राधा चरण साह के आवास, फॉर्म हाउस, होटल, रिसोर्ट पर एक साथ कार्रवाई की गई, जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में संपत्ति बरामद की गई. यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को इतनी मात्रा में नकदी मिली की इन्हें गिनने के लिए IT की टीम को दो नोट गिनने की मशीनें SBI से मंगानी पड़ी. सूत्रों की मानें तो यहां एक करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हुई है. साथ ही करोड़ो से ज्यादा का बैंक लेनेदेन भी बताया जा रहा है. इस पूरे मामले में अभी तो कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है ऐसे में इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. 

छापेमारी के दौरान एसएसबी समेत अन्य केंद्रीय बलों की टीम को सहयोग के लिए लगाया गया. आयकर विभाग की यह छापेमारी मंगलवार की सुबह से प्रारंभ शुरू होकर देर रात जारी रही. बता दें कि राधा चरण साह बिहार जदयू के वरिष्ठ नेता होने के साथ ही पार्टी के प्रदेश महासचिव भी हैं. उनका नाम बालू सिंडिकेट से भी जोड़ा जाता रहा है. इसके साथ ही बालू कारोबारी डॉ.अशोक प्रसाद जो बिहटा के परेब  के रहनेवाले हैं उनके यहां भी छापेमारी की गई है जिनके संबंध राधाचरण साह से बताए जाते हैं. इसके साथ ही राधाचरण के सीए के सहित कई अन्य के आवास पर भी पहुंचकर दस्तावेज खंगाले गए हैं. 

बता दें कि IT की तरफ से की गई ये छापेमारी बिहार के अलावा अन्य 18 और जगहों पर एक साथ हुई है जिसमें मनाली, हरिद्वार, नोएडा, गाजियाबाद, झारखंड और दिल्ली के कई स्थान शामिल हैं. बता दें कि जलेबी बेचने के काम से लेकर जदयू से लगातार दो बार MLC बनने तक का सफर राधाचरण साह ने तय किया है. साह की 70 के दशक में आरा रेलवे स्टेशन के बाहर जलेबी की दुकान हुआ करती थी. यहां के बाद वह होटल व्यवसाय और बाली के कारोबार में उतरे. फिर वह जदयू की तरफ से दो बार विधान परिषद के सदस्य बने.  

ये भी पढ़ें- Upendra Kushwaha: क्या जदयू में उपेंद्र कुशवाहा पर चल गई है कैंची? ललन सिंह ने बताया उनका पद

Trending news