ITBP Constable Notification 2022: आईटीबीपी में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement

ITBP Constable Notification 2022: आईटीबीपी में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

आईटीबीपी में भर्ती के लिए कुछ 108 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें कॉन्स्टेबल (कारपेंटर) 56 पद, कॉन्स्टेबल (मेसन) 31 पद, कॉन्स्टेबल (प्लंबर) 21 पद शामिल है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

ITBP Constable Notification 2022: आईटीबीपी में युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः ITBP Constable Notification 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) में विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकली है. विभाग ने आधिकारिक वेबसाइट पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2022 है.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है. सबसे पहले उम्मीदवार को लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद मांगे गए विवरण में नाम, जन्मतिथि, घर का पता के अलावा शिक्षा संबंधित सभी जानकारी भरनी होगी. जब सभी प्रक्रिया पूरी हो जाए तो उम्मीदवार अपना प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें. बता दें कि उम्मीदवार 19 अगस्त से आवेदन कर पाएंगे वहीं इस भर्ती के माध्यम से कुल 108 पदों को भरा जाएगा.

भर्ती की क्या है उम्र सीमा और पदों का विवरण
आईटीबीपी में भर्ती के लिए कुछ 108 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें कॉन्स्टेबल (कारपेंटर) 56 पद, कॉन्स्टेबल (मेसन) 31 पद, कॉन्स्टेबल (प्लंबर) 21 पद शामिल है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के युवाओं की आयुसीमा में छूट दी जाएगी. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई पास होना का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़िए- 75th year of independence: झारखंड में शुरू हुआ आजादी के 75वें वर्ष का जश्न, 15 अगस्त पर फहरेगा घर में बना तिरंगा

Trending news