75th year of independence: झारखंड में शुरू हुआ आजादी के 75वें वर्ष का जश्न, 15 अगस्त पर फहरेगा घर में बना तिरंगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1287110

75th year of independence: झारखंड में शुरू हुआ आजादी के 75वें वर्ष का जश्न, 15 अगस्त पर फहरेगा घर में बना तिरंगा

15 अगस्त को लेकर चैनपुर प्रखण्ड स्थित कोयल अप्रियल पार्क में महिला समूह के द्वारा तिरंगा बनाया जा रहा है. जिले में कुल 3 लाख 50 हजार तिरंगा बनाने का लक्ष्य रखा गया है. जिसके तहत महिलाओ के द्वारा प्रतिदिन 5000 तिंरगा बनाया जा रहा है.

75th year of independence: झारखंड में शुरू हुआ आजादी के 75वें वर्ष का जश्न, 15 अगस्त पर फहरेगा घर में बना तिरंगा

रांचीः 75th year of independence: देश इस वर्ष आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने के साथ ही जश्न मनाने की तैयारी में जुटा है. केंद्र सरकार की ओर से इसे आजादी का अमृत महोत्सव नाम दिया गया है. जिसके उपलक्ष पर पलामू जिले में भी हर घर तिरंगा और 15 अगस्त को लेकर चैनपुर प्रखण्ड स्थित कोयल अप्रियल पार्क में महिला समूह के द्वारा तिरंगा बनाया जा रहा है. जिले में कुल 3 लाख 50 हजार तिरंगा बनाने का लक्ष्य रखा गया है. जिसके तहत महिलाओ के द्वारा प्रतिदिन 5000 तिंरगा बनाया जा रहा है. इससे महिलाओं को रोजगार भी मिला और अच्छी आमदनी भी हो रही है. 

तिरंगा बनाने से हो रही महिलाओं की आमदनी
बता दें कि समूह की महिलाओं का कहना है कि वे हर घर तिरंगा महोत्सव और 15 अगस्त को लेकर तिरंगे बना रही है. महिलाएं बेहद खुश है कि वे देश की शान तिरंगे को अपने हाथों से बना रही हैं. वे मेहनत और लगन के साथ तिरंगा बनाने मे जुटी हुई है. वहीं महिलाएं तिरंगे बनाकर आमदनी भी कर रही है. 

महोत्सव के वजह से महिलाओं को मिला रोजगार
वहीं कोयल अप्रियल पार्क की अध्यक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य हर घर मे तिरंगा लहराना है. जिसको लेकर सभी महिलाओं के द्वारा तिरंगे बनाए जा रहा है. वहीं इसके महोत्सव के वजह से महिलाओं को रोजगार भी मिल रहा है और अच्छी आमदनी भी हो रही है. महिलाएं घर मे जो समय बर्बाद करती थी. उस समय में वे यहां आकर तिरंगे का निर्माण कर रही हैं और महिलाएं देश के लिए तिरंगा बना रही है. जिसको लेकर बेहद ही खुश हैं. 

3 लाख 50 हजार तिरंगे बनाने का लक्ष्य
कोयल अप्रियल पार्क महिला समूह की कम्युनिटी कॉर्डिनेटर संगीता का कहना है कि जिले में 3 लाख 50 हजार तिरंगा बनाने का लक्ष्य रखा गया है जो कि महिलाएं बनाने में लगी हुई है और मेहनत कर 5000 प्रतिदिन तिरंगा बना ले रही है. वहीं महिलाएं खुश होकर तिरंगा बना रही हैं. उनका कहना है कि तिंरगा देश की शान है जिसे वे अपने हाथों से बना रही है. देश की शान तिरंगे को बनाने का कार्य लगातार चल रहा है. जिससे महिलाएं बेहद ही खुश होकर तिरंगा बनाने में जुटी हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़िए- जम्मू से लापता हुआ ड्यूटी पर तैनात जवान,सीवान में परिजनों की बढ़ी चिंता

Trending news