Jharkhand PGT Vacancy 2022: झारखंड में शिक्षकों के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे आवेदन करें उम्मीदवार
Advertisement

Jharkhand PGT Vacancy 2022: झारखंड में शिक्षकों के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे आवेदन करें उम्मीदवार

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक के लिए अधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर अपना नोटिफिकेशन जारी हो गया है. सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक में भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें.

Jharkhand PGT Vacancy 2022: झारखंड में शिक्षकों के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे आवेदन करें उम्मीदवार

रांचीः Jharkhand PGT Vacancy 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक के पदों पर भर्ती निकली है. एक शिक्षिक बनने की इच्छा रखने वाले युवा जेएसएससी की अधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 23 सितंबर है. जो उम्मीदवार नौकरी करना चाहते है वो जल्द से जल्द अपना आवेदन जरूर करें.

अधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक के लिए अधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर अपना नोटिफिकेशन जारी हो गया है. सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करके पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक में भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें. उसके बाद जेएसएससी में नौकरी के लिंक को क्लिक करें. अब अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करें. सबमिट बटन को क्लिक करें. अंत में सबमिट करने के बाद पोस्ट ग्रैजुएट शिक्षक के आवेदन फार्म का प्रिंट आउट कर लें. साथ ही बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपना ऑनलाइन पंजीकरण किया है, उनके लिए प्रवेश पत्र उनकी ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे.

कुल 3,120 पदों पर होगी भर्ती
झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी ) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की शुरुआत 25 अगस्त से होगी. बता दें कि भर्ती के लिए कुल 3,120 पदों पर भर्ती होगी. इसमें से रेगुलर पोजीशन पर 2, 855 पदों पर भर्ती होगी, इसके अलावा बैकलॉग पोजीशन के लिए 265 पदों पर अलग से भर्ती होगी.

भर्ती के लिए क्या होनी चाहिए आयुसीमा और योग्यता
बता दें कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी ) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट टीचर पद की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट मिलेगी. इसके अलावा अलग-अलग विषयों के लिए आयोग द्वारा अलग अलग योग्यता मांगी गई है. अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार नोटिफिकेशन में योग्यता की जानकारी प्राप्त करें. साथ ही बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल के लिए 100 रुपये और आरक्षित कैटेगरी के लिए 50 रुपये है.

ये भी पढ़िए- Curfew in Patna: पटना में आज से तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू, जानिये किन जगहों पर लागू रहेगी पाबंदी

Trending news