ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा CM Nitish Kumar को पत्र, की एयरपोर्ट विस्तार में दखल की मांग
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा CM Nitish Kumar को पत्र, की एयरपोर्ट विस्तार में दखल की मांग

पत्र में पटना एयरपोर्ट के विस्तार के साथ-साथ दरभंगा एयरपोर्ट में नए सिविल एनक्लेव के निर्माण और मुजफ्फरपुर, पूर्णिया और रक्सौल में उड्डयन सुविधाओं के विकास के लिए जमीन की मांग की गई है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा CM Nitish Kumar को पत्र. (फाइल फोटो)

Patna: नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बिहार सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख उनसे हवाई अड्डों के लिए भूमि आवंटन जैसे मामलों में निजी हस्तक्षेप का अनुरोध किया है ताकि उनके विकास के कार्य में तेजी लाई जा सके.

उड्डयन मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्रों में सिंधिया ने उनसे संबंधित अधिकारियों को रीजनल एयर कनेक्टिविटी फंड ट्रस्ट में धन जमा करने और अंतरराष्ट्रीय 'उड़ान' उड़ान संचालन के लिए व्यवहार्यता अंतर वित्तपोषण समर्थन जैसे मामलों पर कदम उठाने का निर्देश देने का आग्रह किया.

इसके साथ ही पत्र में पटना एयरपोर्ट के विस्तार के साथ-साथ दरभंगा एयरपोर्ट में नए सिविल एनक्लेव के निर्माण और मुजफ्फरपुर, पूर्णिया और रक्सौल में उड्डयन सुविधाओं के विकास के लिए जमीन की मांग की गई है. 

ये भी पढ़ें- बिहार: CM नीतीश ने 3 स्टेट हाईवे का किया उद्घाटन, बोले-मेंटेंनेंस नहीं होने पर अधिकारी होंगे जिम्मेदार

कहां कितनी जमीन मांगी
पटना- 49.5 एकड़
दरभंगा- 78 एकड़
मुजफ्फरपुर- 475 एकड़
पूर्णिया- 50 एकड़
रक्सौल- 121 एकड़

बता दें कि सिधिंया ने चार अन्य राज्यों आंध्र प्रदेश, अरूणाचल प्रदेश, असम और छतीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को भी इस तरह के पत्र लिखे हैं.

Trending news