बिहार में आरक्षण के मुद्दे को उलझाने का काम कर रही भाजपा : ललन सिंह
Advertisement

बिहार में आरक्षण के मुद्दे को उलझाने का काम कर रही भाजपा : ललन सिंह

ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा आयोग गठन की बात कहकर आरक्षण को उलझाना चाहती है. भाजपा पर आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार निकाय चुनाव को लेकर सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी कर रही है. 

बिहार में आरक्षण के मुद्दे को उलझाने का काम कर रही भाजपा : ललन सिंह

पटना : पटना उच्च न्यायालय द्वारा बिहार नगर निकाय चुनाव में अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण पर रोक लगा दिए जाने के बाद सभी पार्टियां ओबीसी की हितैषी साबित करने में लगी हुई है. इस बीच जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बुधवार को कहा है कि भाजपा आयोग गठन की बात कहकर बिहार में आरक्षण को उलझाना चाहती है. बता दें कि ललन सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि बिहार जदयू जल्द ही कार्यक्रम तय कर भाजपा की साजिश के खिलाफ पूरे राज्य में पोलखोल अभियान चलाएगी.

सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी कर रही भाजपा
ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा आयोग गठन की बात कहकर आरक्षण को उलझाना चाहती है. भाजपा पर आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार निकाय चुनाव को लेकर सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून बनाकर महिलाओं, दलित समाज, अनुसूचित जाति और अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण देने की व्यवस्था की थी. बिहार में आरक्षण की व्यवस्था को उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय दोनों ने सही बताया था. उसके बाद से बिहार में उसी के मुताबिक कई चुनाव कराए गए.

ललन ने भाजपा नेता सम्राट चौधरी पर साधा निशाना
ललन चौधरी ने भाजपा के नेता सम्राट चौधरी के आयोग के गठन करने की मांग पर कहा कि सम्राट चौधरी जिस आयोग गठन की बात कर रहे हैं, उससे बिहार का कोई लेना देना नहीं है. ये आयोग बनाने की बात कहकर आरक्षण को उलझाना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि सम्राट चौधरी ने पटना उच्च न्यायालय द्वारा बिहार नगर निकाय चुनाव में अन्य पिछडे वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण पर रोक लगा दिए जाने का ठिकरा राज्य सरकार पर फोडते हुए कहा कि इस स्थिति के लिए नीतीश कुमार की जिद जिम्मेदार है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि राज्य में नीतीश की जिद से चलेगी या बिहार के लोगों के हित के लिए चलेगी.

सर्वोच्च न्यायालय ने आयोग का किया गठन
बता दें कि विधान परिषद में विपक्ष के नेता चौधरी ने कहा कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए आयोग का गठन किया है और फिर चुनाव कराए गए. नीतीश कुमार ने संवेदनहीन बनकर सर्वोच्च अदालत के आदेश का पालन नहीं किया. ललन सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग आयोग का गठन कराकर अति पिछड़ों के आरक्षण को उलझाना चाह रहे हैं. भाजपा के आंदोलन के संबंध में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि कोई चिंता नहीं है. जदयू सभी जिला मुख्यालयों पर आरक्षण विरोधी भाजपा का पोलखोल कार्यक्रम चलाएगी.

- आईएएनएस

ये भी पढ़िए - लालू संग मेदांता अस्पताल पहुंचे तेजस्वी यादव, बताया कैसा है मुलायम सिंह का हाल

Trending news