मंत्रालय से नाखुश वाली बात पर ललन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288854

मंत्रालय से नाखुश वाली बात पर ललन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता

New Modi Cabinet: ललन सिंह ने 9 जून को नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मंत्री पद की शपथ ली थी. मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के साथ पंचायती राज मंत्री का भी जिम्मा दिया गया है. 

मंत्रालय से नाखुश वाली बात पर ललन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता

पटना : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने तेजी से काम शुरू कर दिया है और नए मंत्री अपने मंत्रालयों में पदभार संभाल रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर जैसे वरिष्ठ नेता अपने-अपने मंत्रालयों में काम शुरू कर चुके हैं. इस कड़ी में बिहार के मुंगेर से जदयू के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का नाम भी शामिल है. ललन सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री का पदभार ग्रहण किया. उनके साथ विभाग के राज्यमंत्रियों ने भी अपने पदभार संभाले हैं.

सियासी गलियारों में चर्चा थी कि ललन सिंह कोई बड़ा मंत्रालय मांग रहे थे और अपने वर्तमान मंत्रालय से खुश नहीं थे, लेकिन उनके पदभार ग्रहण करने के साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया. पदभार ग्रहण करने के बाद ललन सिंह ने कहा कि काम कोई भी छोटा या बड़ा नहीं होता है. बता दें कि ललन सिंह चार बार के लोकसभा सदस्य और जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोर टीम का हिस्सा हैं और पार्टी की अहम रणनीतियों और निर्णयों में शामिल रहते हैं. मुंगेर से तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले ललन सिंह को जदयू कोटे से केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी गई है.

ललन सिंह ने 9 जून को नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मंत्री पद की शपथ ली थी. मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के साथ पंचायती राज मंत्री का भी जिम्मा दिया गया है. ललन सिंह के मंत्री पद संभालने पर विभाग के वरिष्ठ कर्मियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. जदयू कोटे से दूसरे मंत्री रामनाथ ठाकुर राज्य मंत्री बनाए गए हैं. नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में इस बार बिहार से कुल 8 मंत्री बने हैं. ललन सिंह के पहले गिरिराज सिंह ने टेक्सटाइल मंत्रालय, चिराग पासवान ने फूड प्रोसेसिंग एंड इंडस्ट्रीज मंत्रालय और जीतन राम मांझी ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय का पदभार संभाल लिया है. इसके साथ ही अन्य मंत्री भी अपने-अपने विभाग का जिम्मा संभाल चुके हैं. बिहार से मंत्री बनने वालों में भाजपा कोटे से 3, जदयू कोटे से 2 और लोजपा (रामविलास) और हम से एक-एक मंत्री शामिल हैं.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए- सुप्रीम कोर्ट ने NTA से मांगा जवाब, फिलहाल काउंसिलिंग पर रोक लगाने से किया मना, 8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

 

Trending news