कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में लॉ प्रेप ट्यूटोरियल को मिला नेशनल लीगल एक्सीलेंस अवार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1926858

कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में लॉ प्रेप ट्यूटोरियल को मिला नेशनल लीगल एक्सीलेंस अवार्ड

Bihar News : इस अवार्ड के माध्यम से उन्होंने क्लैट संस्थान लॉ प्रेप पटना की सराहना की है, जो विद्यार्थियों के कानूनी शिक्षा में उनके सवर्गीण विकास में मदद कर रही है.

कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में लॉ प्रेप ट्यूटोरियल को मिला नेशनल लीगल एक्सीलेंस अवार्ड

पटना: क्लैट संस्थान लॉ प्रेप ट्यूटोरियल ने एक महत्वपूर्ण सम्मान प्राप्त किया है. इस संस्थान को विधि और न्याय मंत्रालय द्वारा नेशनल लीगल एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया है. इस अवार्ड के साथ ही भारतीय केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल ने इस संस्थान के सह-संस्थापक अभिषेक गुंजन को सम्मानित किया.

बता दें कि एसोचम (संघ) एक संगठन है जो कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में योगदान करने वाली संस्थाओं को प्रमोट करता है. इस अवार्ड के माध्यम से उन्होंने क्लैट संस्थान लॉ प्रेप पटना की सराहना की है, जो विद्यार्थियों के कानूनी शिक्षा में उनके सवर्गीण विकास में मदद कर रही है. इस संस्थान का उद्देश्य देश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले छात्रों को कानूनी शिक्षा में भेजने में सहायक बनना है, साथ ही छोटे-छोटे शहरों में कानूनी जागरूकता फैलाने में भी योगदान करना है.

इस अवार्ड के प्राप्त होने पर अभिषेक गुंजन ने विधि और न्याय मंत्रालय का आभार व्यक्त किया. उन्होंने इस सफलता के पीछे अपनी पूरी टीम, छात्रों और उनके माता-पिता का सहयोग और आभार व्यक्त किया. वह मानते हैं कि इस सम्मान का प्राप्त होने के पीछे उन सभी लोगों का सहयोग है जिन्होंने उन पर विश्वास किया. वे आगामी काल में भी लॉ प्रेप को और बेहतर बनाने और छात्रों को कानूनी मामलों में जागरूक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

क्लैट संस्थान लॉ प्रेप पटना के छात्र लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और वे लॉ के अन्य प्रवेश परीक्षाओं में भी उच्च स्थान पर आ रहे हैं. इस सम्मान के माध्यम से क्लैट संस्थान लॉ प्रेप पटना ने दिखाया कि उनका प्रतिबद्धता और कठिनाइयों का सामना करने की क्षमता अनमोल है. उनके योगदान से कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हो रहा है और वे छात्रों के कानूनी ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं. इस सम्मान के माध्यम से हमें यह दिखाया जाता है कि भारत में कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध और मेहनती लोग हैं, जो देश के न्याय प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए-  Garuda Purana: आपकी ये गलतियां बनाती हैं पाप का भागीदार, जिंदगी बन जाती है नर्क के समान

 

Trending news