Bihar News Live Updates: CM नीतीश-तेजस्वी से मिले आदित्य ठाकरे, झारखंड में होने वाले हैं निकाय चुनाव, जानिए दोनों राज्यों की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1453534

Bihar News Live Updates: CM नीतीश-तेजस्वी से मिले आदित्य ठाकरे, झारखंड में होने वाले हैं निकाय चुनाव, जानिए दोनों राज्यों की बड़ी खबरें

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार और झारखंड में लगातार सियासी घटनाक्रम जारी हैं. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली आने वाले हैं. इससे पहले उनकी मुलाकात आदित्य ठाकरे से होने वाली है. झारखंड में निकाय चुनावों की तैयारी पूरी हो गई है.

Bihar News Live Updates: CM नीतीश-तेजस्वी से मिले आदित्य ठाकरे, झारखंड में होने वाले हैं निकाय चुनाव, जानिए दोनों राज्यों की बड़ी खबरें
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार और झारखंड में लगातार सियासी घटनाक्रम जारी हैं. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली आने वाले हैं. इससे पहले उनकी मुलाकात आदित्य ठाकरे से होने वाली है. झारखंड में निकाय चुनावों की तैयारी पूरी हो गई है, अब कभी भी चुनावों का ऐलान हो सकता है. उधऱ प्रशांत किशोर जन सुराज यात्रा पर हैं. वह आज मोतीहारी का दौरा करने वाले हैं. जानिए बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें एक साथ यहां बस एक क्लिक में.

23 November 2022
23:40 PM

झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के खिलाफ भाजपा की जिला स्तरीय आक्रोश रैली बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही. धनबाद, रामगढ़, देवघर, जामताड़ा, गढ़वा, लोहरदगा और बोकारो में विरोध रैली निकाली गई जहां पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और 'हेमंत हटाओ, झारखंड बचाओ' के नारे लगाए. धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर रैली का नेतृत्व करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि झारखंड में मौजूदा सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा निकालने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं. उन्होंने कहा, “हेमंत सोरेन के शासन में राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार और खदानों व खनिजों की लूट चरम पर पहुंच गई है.

23:37 PM

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता आदित्य ठाकरे ने प्रवासियों के खिलाफ शिवसेना के उग्र विरोधी रूख से स्वयं को बुधवार को दूर करने का प्रयास किया.पटना में उन्होंने दावा किया कि हिंदी भाषी उत्तर भारतीयों के प्रति शत्रुता रखने वाले अब ‘‘भाजपा के साथ’’ हैं और जोर देकर कहा कि जब हम महाराष्ट्र में सत्ता में थे, सभी समुदायों के बीच ‘शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व’ था.

18:38 PM

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में बुधवार को सीबीआई की टीम भागलपुर पहुंची, जहां उन्होंने इस मामले में मुख्य आरोपी रजनी प्रिया और अमित कुमार के कई ठिकानों पर इश्तिहार चिपकाया है. सीबीआई ने तिलकामांझी थाना क्षेत्र के न्यू विक्रमशिला कॉलोनी के अलावा कई ठिकाने पर इश्तेहार चिपकाया है. 

 

18:37 PM

शिवसेना उद्धव बाळासाहेब ठाकरे के नेता और महा विकास अघाड़ी सरकार में पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने आज उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि ये पहली बार है, जब वो तेजस्वी यादव से मिल रहे हैं. देश के युवाओं को एक साथ आना चाहिए. देश में इस समय बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है, जिसे हमें ही उठाना होगा.

 

14:10 PM

सृजन घोटाला के मुख्य आरोपी के कई ठिकानों पर सीबीआई ने चिपकाया इश्तेहार
भागलपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने मुख्य आरोपी रजनी प्रिया और अमित कुमार के कई ठिकानों पर इश्तिहार चिपकाया है. तिलकामांझी थाना क्षेत्र के न्यू विक्रमशिला कॉलोनी के अलावा कई ठिकाने पर इश्तेहार चिपकाया गया. अमित और प्रिया के ठिकानों पर पहुंचे थे.  अब तक पांच जगहों पर इश्तेहार चिपकाया गया है.  सीबीआई के टीम ढोल नगाड़े के साथ अमित प्रिया के ठिकानों पर पहुंचे थे.  लोगों से सीबीआई की टीम ने अपील किया कि अगर कहीं भी दिखे तो स्थानीय थाना में सूचित करें दरअसल आपको बता दें कि सृजन घोटाला के मुख्य आरोपी अमित प्रिया अभी सीबीआई के पकड़ से बाहर है. 

13:44 PM

Jharkhand Politics: जिस आधार पर विधेयक लौटाया, उसे पहले ही बताया थाः बाबूलाल मरांडी
राज्यपाल की ओर से विधेयक लौटाने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राजभवन से जिस विधेयक को वापस लौटाया गया है, इन्हीं बातों को हमने 5 महीने पहले उठाया था. उन्होंने राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अगर लोग ऐसे ही राज्य को लूटेंगे तो फिर कुछ नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के लिए कानून का कोई मतलब नहीं. सिर्फ कमाई कैसे हो उसे ध्यान में रखते हुए नियमावली बनती है. इन्हीं मुद्दों को लेकर राज्यपाल ने आपत्ति दर्ज की है. उन्होंने कहा कि जब शराब का ठेका दिया जा रहा था उस वक्त भी, हमने कई बार ट्वीट किए थे, इसमें अपने लोगों को और मनमाफिक कंपनी को लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. ठेके को कैंसिल कर शब्दों की कारीगरी कर उन्हीं सारे लोगों को ठेका दिया गया जिन्हें देने की तैयारी की गई थी.

13:08 PM

Bihar News Update: पेट्रोल का टैंकर फटा, तीन की मौत
पटनाः वैशाली जिले में पेट्रोल का टैंकर फटने से बड़ा हादसा सामने आया है. यहां इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और करीब 6 लोग घायल हो गए, मामला गोरौल थाना क्षेत्र के गोढिया पुल के पास का है. यहां पेट्रोल टैंकर के रुकते ही टैंकर की टंकी तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गई. इसके चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई वहीं 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं. आनन फानन में घायलों को इलाज के लिए गोरौल पीएचसी भेजा गया है. 

12:39 PM

कोडरमा में कई योजनाओं पर पहले काम और बाद में टेंडर निकालने का खेल जारी

कोडरमा जिले में पहले काम और बाद में टेंडर किए जाने का मामला लगातार प्रकाश में आ रहा है.  झुमरीतिलैया नगर परिषद के 3 सरकारी योजनाओं के अलावा भवन प्रमंडल और पथ निर्माण विभाग के 1-1 योजना पर पहले काम और बाद में टेंडर के लिए निविदा निकाली गई है. कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद में 8 योजनाओं के लिए निविदा निकाली गई थी और 12 नवंबर को टेंडर की तिथि निर्धारित थी.  8 योजनाओं में 3 योजनाओं पर काम पहले ही पूरा हो चुका है और बाद में टेंडर निकालने की प्रक्रिया अपनाई गई. 

11:50 AM

Bihar News Update: क्यों बिहार आ रहे हैं आदित्य
आज आदित्य ठाकरे बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से उनकी मुलाकात 3:00 बजे होगी इसको लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव के मुलाकात को लेकर जेडीयू एमएलसी भीष्म साहनी ने कहा जिस तरह से तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार बीजेपी को पटखनी दिये और बीजेपी को सबक सिखाने का काम किये. सत्ता से बीजेपी को जिस तरह से बेदखल किए यही सब गुणों को सीखने के लिए आदित्य ठाकरे बिहार आ रहे हैं.

 

11:26 AM

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अजय सिंह ने की मुलाकात
सीवान सांसद पति और हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।इस दौरान क्षत्रिय समाज के जन समस्या से अवगत कराया.

11:15 AM

Jharkhand News Update: राज्यपाल रमेश बैस ने उत्पाद संशोधक विधेयक लौटाया

रांचीः झारखंड में राजभवन और राज्य सरकार के बीच टकराव कम होता नहीं दिख रहा है. राज्यपाल रमेश बैस ने झारखंड विधानसभा से पारित एक और बिल (झारखंड उत्पाद संशोधन विधेयक -2022) सरकार को लौटाते हुए उसके प्रावधानों में संशोधन करने को कहा है. राज्यपाल ने कहा की राज्य सरकार अन्य राज्यों में लागू प्रावधानों की समीक्षा के बाद निर्णय ले, साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही तय करने को भी जरूरी बताया. वहीं राज्यपाल द्वारा विधेयक लौटाए जाने के बाद सूबे में सियासत गर्म हो गयी है. 

10:31 AM

Jharkhand: बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों का सफाया

नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ का ऑपरेशन जारी है. इसी अभियान के तहत नक्सलियों की मांद कहे जाने वाले बूढा पहाड़ में भी नक्सलियों का सफाया हो चुका है और लगातार विस्फोटक और हथियार बरामद हो रहे हैं. वहीं अब निशाने पर कोल्हान जंगली क्षेत्र है जिसमे सुरक्षा बलों की निर्णायक लड़ाई जारी है. सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर के आईजी अमित कुमार ने बताया कि झारखंड राज्य में जो नक्सल रोधी कार्यक्रम चल रहा है उसमें राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के बीच बहुत ही उत्कृष्ट कोटि का समन्वय है उसी की वजह से सुरक्षाबलों को सफलताएं मिल रही हैं.

09:08 AM

Bihar News Update: गया में दर्ज हुआ सबसे कम तापमान
मंगलवार के दिन राजधानी पटना में 13.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा गया में 10.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 14.3 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 15.9 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 12.6 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 11.9 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 12.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

09:06 AM

Bihar News Update: बिहार में अगले दो दिनों में गिरेगा तापमान

बिहार, झारखंड समेत देश भर के ज्यादातर हिस्सों का मौसम शुष्क बना हुआ है. जिसके कारण बिहार झारखंड के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. वहीं, सोमवार को गया का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में अगले दो से तीन दिनों में 3 डिग्री तापमान तक गिरावट होने के आसार हैं. 

07:53 AM

बिहार में आज पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Price today)

जगह          पेट्रोल           डीजल  
मुजफ्फरपुर    107.78 रुपए प्रति लीटर    94.52  रुपए प्रति लीटर
भागलपुर              108.68 रुपए प्रति लीटर   95.36  रुपए प्रति लीटर
गया               108.26 रुपए प्रति लीटर        94.98  रुपए प्रति लीटर
किशनगंज     109.47 रुपए प्रति लीटर         96.10 रुपए प्रति लीटर
पूर्णिया  109.31 रुपए प्रति लीटर 95.95 रुपए प्रति लीटर

 

 
 

 

07:42 AM

Bihar News Update: बिहार में इतना है सोने का भाव

बिहार में सोने के भाव में कमी हुई है. पटना में 10 ग्रााम 22 कैरेट गोल्ड के रेट में 180 रुपये की गिरावट दर्ज हुई है. आज 10 ग्रााम 22 कैरेट गोल्ड का रेट 48,380 है. वहीं 10 ग्राम 24 कैरेट सोने के भाव में भी 220 रुपये की कमी दर्ज की गई है. आज 10 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड का रेट 52,780 है.

Trending news