Bihar News Live Updates: कल बक्सर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कार्यक्रम सनातन संस्कृति में लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1440120

Bihar News Live Updates: कल बक्सर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कार्यक्रम सनातन संस्कृति में लेंगे भाग

Bihar News Live Updates: BPSC 67th Prelims Result 2022 जल्द ही जारी होने वाला है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट और संभावित कट ऑफ यहां चेक कर सकते है. 

 

Bihar News Live Updates: कल बक्सर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कार्यक्रम सनातन संस्कृति में लेंगे भाग
LIVE Blog

Bihar News Live Updates: देशभर के साथ ही बिहार और झारखंड में भी आज पूर्व प्रधानमंत्री पं. नेहरू की जयंती पर बालदिवस मनाया जा रहा है. स्कूलों में इससे संबंधित कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. वहीं बिहार की राजनीतिक में हलचलों का दौर जारी है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कुढ़नी में विधानसभा का दौरा करेंगे. दूसरी ओर नितिन गडकरी बक्सर में 3,390 करोड़ रुपये की लागत से 2 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का लोकार्पण करेंगे.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू झारखंड आने वाली थीं, लेकिन अब वह 15 नवंबर को रांची आएंगी. इसके साथ ही दुमका से आज भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है. बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें यहां देखें एक क्लिक में.

 

14 November 2022
23:39 PM

Bihar News: कल बक्सर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम सनातन संस्कृति समागम में लेंगे. 1 बजे योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम बिहार के राज्यपाल फागु चौहान भी बक्सर जाएंगे. 1 बजे बिहार के राज्यपाल संत समागम कार्यक्रम में शामिल होंगे.

23:36 PM

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में संगठन के प्रदर्शन के कारण सोमवार को दुकानें बंद रहीं तथा सड़कों से वाहन नदारद रहे. पुलिस ने बताया कि कमलदेव गिरि (35) की हत्या के विरोध में कई दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा बुलाया गया सुबह से शाम तक का बंद शांतिपूर्ण रहा और कोई अप्रिय घटना दर्ज नहीं की गयी. 

 

18:46 PM

Patna News: राजधानी पटना में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं पाटलिपुत्र थाना इलाके के केसरी नगर के अजंता कॉलोनी में दिनदहाड़े एक अधेड़ शख्स की अपराधियों ने हत्या कर दी है. मृतक ब्रजकिशोर दुबे का शव उनके मित्र के बाथरूम से बंधी हुई अवस्था में बरामद हुआ है.

17:01 PM

ऐसे करें रिजल्ट चेक 
BPSC 67th Prelims Result 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का पारिणाम कल आ सकते हैं. ऐसे में इस एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार  bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

16:00 PM

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी जिद छोड़कर बिहार में शराबबंदी खत्म करनी चाहिए. उन्होंने कहा, शराब बंदी के कारण बिहार सरकार को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है और इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है. बिहार में विकास ठप है. ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की हालत दयनीय है. इसलिए नीतीश कुमार को शराबबंदी पर अपनी हठ छोड़नी चाहिए. राजकोष में आबकारी कर संग्रह में सुधार के लिए उन्हें प्रतिबंध हटाना चाहिए.आरसीपी ने कहा, नीतीश कुमार सरकार हर दिन ज्वाइनिंग लेटर बांट रही है. लेकिन सरकार उन्हें वेतन कैसे देगी. बिहार सरकार के पास इससे निपटने के लिए पर्याप्त धन नहीं है. नीतीश कुमार सरकार ने राजस्व सृजन को रोक दिया है.

 

15:27 PM

Bihar News: बेगूसराय में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर ओवैसी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ओवैसी जिन्ना के रास्ते पर भारत को ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि भारत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के नए-नए आयाम लिख रहा है लेकिन देश का विकास ओवैसी को हजम नहीं हो रहा है.

15:24 PM

Bihar News Update: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बक्सर में  3390 करोड़ की लागत से बने 4 लेन कोइलवर-भोजपुर सड़क का लोकार्पण किया.

14:57 PM

नितिन गडकरी ने सोन नदीं पुल का किया शिलान्यास
Bihar Live News:
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पंडुका गांव में सोन नदी पर पुल का शिलान्यास किया. इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि बिहार-झारखंड के बीच सोन नदी पर 2 किलोमीटर का लंबा पुल बनेगा. इसके बनने में करीब 200 करोड़ से अधिक की लागत आएगी. ये पुल टू लेन सड़क पुल होगा.

14:29 PM

Bihar News:विवाहिता की हत्या, ससुराल वालों पर आरोप
बेगूसराय में रविवार की रात एक विवाहिता महिला की संदिग्ध मौत हो गई. इस मौत के बाद परिजनों ने ससुराल पक्ष के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है. वहीं इस घटना के बाद मृतका के ससुराल वाले मौके से फरार हो गए हैं. वहीं आठ दिन पूर्व ही पंचायत के फैसले पर बेबस पीड़िता सुसराल गई थी. मृतिका के मायके वालों ने चीख चीख कर सुसराल वालों पर जहर खिलाकर जान मारने का आरोप लगाया. 

13:38 PM

Bihar News: आरक्षण को लेकर भाजपा नेता कृष्ण ऋषि ने दिया ये बयान
बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री कृष्ण ऋषि ने इस पर बयान देते हुए कहा कि जो लोग आरक्षण की सीमा बढ़ाये जाने की मांग कर रहे हैं उन्हें इसकी शुरुआत बिहार से करनी चाहिए. बिहार की सरकार ऐसा क्यों नहीं करती है. दरअसल बिहार में आरक्षण की सीमा को लेकर सरकार में ही भ्रम की स्थिति है. उन्होंने आगे कहा कि निकाय चुनाव को इसीलिए रद्द कराना पड़ा.  कृष्ण ऋषि ने कहा कि अभी भी SC-St की आबादी सड़कों के किनारे रहती है. 

13:08 PM

Bihar News: कुढ़नी उपचुनाव : नामांकन से पहले राजद को बड़ा झटका, इस नेता ने दिया इस्तीफा

कुढ़नी उपचुनाव को लेकर महागठबंधन ने अपना प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को बनाया है, मनोज कुशवाहा सोमवार को नामांकन करने वाले है, लेकिन उससे पहले राजद को एक बड़ा झटका लगा है. मुजफ्फरपुर में मल्लाहों के बड़े नेता राजद के संभावित प्रत्याशी शेखर साहनी ने राजद से इस्तीफा दे दिया है. शेखर साहनी मुजफ्फरपुर राजद के वरिष्ठ नेता रहें हैं और मल्लाहों पर उनकी विशेष पकड़ है. ऐसे में उनके इस्तीफा से सहनी समाज अब महागठबंधन का विरोध कर सकता है. शेखर सहनी ने लालू और तेजस्वी पर टिकट के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाया है.
 

12:37 PM

Bihar Update News: आरक्षण की सीमा बढ़ाने को लेकर बयानबाजी शुरू

आरक्षण की सीमा बढ़ाये जाने की मांग का मामला तूल पकड़ रहा है. इसे लेकर पहले झारखंड में बवाल हुआ अब बिहार में बयानबाजी शुरू हो गई है. सीएम नीतीश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट से EWS कोटे को लेकर आए फैसले का स्वागत किया था. उन्होंने कहा था कि अब आरक्षण के पचास प्रतिशत दायरो को बढ़ाना चाहिए. इस सब के बीच झारखंड में आरक्षण की सीमा जैसे ही 77 प्रतिशत कर दी गई. बिहार में भी इसको लेकर सियासी हलचल तेज हो गई. लोग नीतीश के उस बयान पर कयास लगाने लगे कि बिहार में भी ऐसा हो सकता है?

12:31 PM

Jharkhand News: बोकारो में जंगली हाथियों से दहशत
बोकारोः बोकारो में जंगली हाथियों का झुंड का अब शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है. ऐसे में लोग दहशत में हैं. बोकारो जिले के गोमिया के खेतको, चांपी, झिरके तथा कथारा के आसपास पिछले पांच दिनों से अड्डा जमाएं 35-40 जंगली हाथियों का झुंड यहां डटा हुआ है. विभागीय कारवाई पर झुंड कभी दामोदर नदी के इस पार तो कभी उस पार चले जाते हैं, लेकिन फिर उसी स्थान के आसपास लौट आते हैं. हाथियों का झुंड आज कथारा बस्ती के समीप पहुंच गया है और नजदीक के पहाड़ी व पहाड़ी की तराई से गुजरी सड़क पर कब्जा जमा लिया है. हाथियों ने धान की फसलों को भी रौंद दिया. 

 

12:29 PM

Bihar News:लूटपाट गिरोह गिरफ्तार
भागलपुरः बांका टाउन थाना क्षेत्र में सक्रिय राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. लूटपाट के आरोपियों से पुलिस ने देसी कट्टा, मोबाइल व नकदी भी बरामद की है. गिरोह के मुख्य सरगना सहित सभी सदस्य गिरफ्तार हो गए हैं. पुलिस ने रविवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी. जानकारी के मुताबिक, बांका -देवघर मार्ग पर लगभग एक सप्ताह से राहगीरों को लूटने वाला गिरोह सक्रिय था. पुलिस ने आरोपियों  से 51 हजार कैश बरामद किया था.

12:04 PM

Bihar News:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश पर बोला हमला

बेगूसराय में सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रेस वार्ता कर बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. गिरीराज सिंह ने कहा कि बेगूसराय और बिहार में जबसे नीतीश कुमार भाजपा को छोड़कर राजद के साथ गए हैं तब से अपराध चरम पर हैं. नीतीश कुमार 2005 में लालू राज को जंगल राज कहकर आए थे लेकिन अभी जो हालत है उसे नीतीश कुमार के जंगल राज की उपाधि मिलेगी. अगर बिहार और बेगूसराय में इथोनाल की फैक्ट्री बनेगी तो ताली आपकी बजेगी तो अपराध बढ़ने पर गाली भी आपको ही मिलेगी. केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ से अधिक राशि से विकास कर रही है लेकिन अपराधियों की वारदात से लोग सहमे हैं. चार दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय में हैं. 

11:59 AM

Bihar Update News: बाइक सवार युवक की गोली मार की हत्या
सीवान में अपराधियों ने बाइक सवार युवक की गोली मार हत्या कर दी है. छठिहार कार्यक्रम से घर लौटने के दौरान अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद परिजनों में मातम छा गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. घटना चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के नवादा गांव के समीप की है. मृतक नवादा गांव के जय नारायण सिंह का पुत्र रितेश कुमार सिंह उर्फ गोरख सिंह है. बताया जा रहा है कि रितेश कुमार दरौंदा के धानाडीह गांव में अपने रिश्तेदार के घर छठीहार कार्यक्रम में शामिल होने गया था. कार्यक्रम से लौटने के दौरान नवादा गांव के समीप मोड़ पर पहले से छिपे आरोपियों ने उन्हें गोली मार दी.

11:31 AM

Bihar News: बायोमेट्रिक अटेंडेंस का डॉक्टरों ने किया बहिष्कार 
नालंदा सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने का बहिष्कार किया है. जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों में हड़कंप मच गया. पूरे मामले को लेकर डॉ. राजीव रंजन ने बताया कि सीएस और डीएस मनमानी कर रहे है और अटेंडेंस रजिस्टर को उन्होंने जब्त कर लिया है. जिससे काफी दिक्कतें आ रही है. एक महीने से रजिस्टर सीएस डॉ. अविनाश कुमार के पास रखा हुआ है. लेकिन बायोमेट्रिक अटेंडेंस का यहां के डॉक्टर बहिष्कार क्यों कर रहे है. 

 

10:19 AM

Jharkhand News: फिर गोड्डा आ रही है लाइफ लाइन एक्सप्रेस, मिलेगा मुफ्त इलाज
गोड्डाः 15 नवंबर से 10 दिसंबर तक रेलवे की जीवन रेखा समझी जाने वाली लाइफ लाइन एक्सप्रेस द्वारा हजारों लोगों का मुफ्त इलाज होने जा रहा है. आंख, कान, गला, मुड़े हुए पैर, कटे हुए होंठ, तालू आदि की चिकित्सा एक्सपर्ट के द्वारा की जाएगी. जरूरत पड़ने पर उनकी सर्जरी भी ट्रेन में ही होगी. एक्सपर्ट पैनल द्वारा महिलाओं के स्तन, पेट के कैंसर की भी जांच होगी. लाइफ लाइन एक्सप्रेस पोड़ैयाहाट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी है. बात अगर गोड्डा जिला के प्रखंडों के की जाए तो यहां के प्रत्येक प्रखंड से मुफ्त बस सेवा पोड़ैयाहाट के लिए उपलब्ध कराई जा रही है. गोड्डा के उपायुक्त जीशान कमर ने बताया की फरवरी माह में इसी वर्ष हजारों लोगों का इलाज इस ट्रेन के माध्यम से किया जा चुका है .इंपैक्ट इंडिया फाउंडेशन और रेलवे के ज्वाइंट वेंचर को झारखंड सरकार के द्वारा सपोर्ट किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है.

10:09 AM

Bihar Update News: आज सोन नदी पर पुल का शिलान्यास करेंगे गडकरी
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोन नदी पर बनने वाले पुल का शिलान्यास करने आ रहे हैं. इसके लिए सुरक्षा के व्यापक व्यवस्था किए गए हैं. रोहतास के एसपी आशीष भारती खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल से 5 किलोमीटर के दायरे में ड्रोन का उपयोग निषेध कर दिया गया है. बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति इस इलाके में ड्रोन नहीं उड़ा सकता है. चुकी यह इलाका नक्सल प्रभावित रहा है. ऐसे में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि आज दिन में नौहट्टा के पंडुका में सोन नदी पर बनने वाले 2 किलोमीटर लंबे पुल का शिलान्यास हो रहा है. जो बिहार था झारखंड को जोड़ेगी. संवेदनशील इलाका होने के कारण सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए गए हैं.

 

08:52 AM

Bihar News Update: हत्याकांड के आरोपी को भागलपुर से किया गिरफ्तार.

बाका के पंजवारा थाना क्षेत्र के कचमचिया पातर टोला गांव के किसान केदार पंजियारा हत्याकांड मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को पंजवारा थाना पुलिस ने भागलपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया. थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने बताया कि पंजवारा थाना में दर्ज हत्या कांड संख्या 76/22 के तकनीकी अनुसंधान में उन्हें हत्याकांड के फरार आरोपी कचमचिया पातर टोला निवासी विष्णु पंजियारा के नई दिल्ली से भागलपुर ट्रेन से आने की जानकारी मिली थी, इसके आधार पर सादे लिबास में भागलपुर स्टेशन पर पहुंच थाना पुलिस की टीम ने फरार आरोपी विष्णु पंजियारा को विक्रमशिला ट्रेन से उतरते ही अपने गिरफ्त में ले लिया एवं आरोपी युवक को पंजवारा थाना लाया गया.

08:49 AM

Bihar News: नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म में एक गिरफ्तार

पटनाः राजधानी पटना से सटे दुल्हिनबाजार थानाक्षेत्र के एक गांव में बीते दिनों हुए एक नाबालिग किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वही इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज ने कहा कि बीते 9 नवंबर को दुल्हिनबाजार थाना में एक नाबालिग किशोरी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें दो बदमाशों को पीड़िता ने नामजद किया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने वीडियो की जांच की और जांच के आधार पर एक आरोपी भरतपुरा गांव निवासी अमरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि दूसरे निरहुआ की तलाश में पुलिस लगी है उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

08:23 AM

Bihar Update: गया के तापमान में भी आई कमी
Bihar Weather Update: पूसा का न्यूनतम तापमान सुबह में 11.5 डिग्री दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों में यहां के न्यूनतम तामतान में 4.4 डिग्री की कमी आई है. वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो राजधानी पटना में भी ठंड में बढ़ोतरी हुई है. यहां का न्यूनतम पारा 2.8 डिग्री की गिरावट के साथ 14.4 डिग्री दर्ज किया गया. गया के तापमान में भी 2.6 डिग्री की कमी दर्ज की गई है. यहां न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

08:20 AM

Bihar Update:तापमान में आई कमी

Bihar Weather Update: बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. राज्य के कुछ शहरों का न्यूनतम तापमान साढ़े चार डिग्री तक नीचे चला गया है. इस सीजन का सबसे कम तापमान समस्तीपुर के पूसा में दर्ज किया गया. 

07:14 AM

Bihar News Updtae: सुशांत की उपलब्धि पर जिले में खुशी की लहर

सीतामढ़ी का सुशांत को देश स्तरीय गणित विज्ञान मेला में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. सुशांत की इस उपलब्धि से जिला वासियों में खुशी की लहर है. विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान नई दिल्ली द्वारा मध्य प्रदेश के भोपाल में देश स्तरीय गणित विज्ञान मेला का आयोजन किया गया था, जिसमें कई राज्यों से कुल 800 छात्र छात्राओं ने भाग लिया था. जिसमें सुशांत ने बिहार के उत्तर पूर्व क्षेत्र का नेतृत्व किया और गणित विज्ञान में देश मे प्रथम स्थान प्राप्त किया. इस उपलब्धि के बाद जिले में सुशांत कुमार का भव्य स्वागत किया गया. इसी दौरान प्रारंभिक शिक्षा देने वाली शिक्षिका रंजीता कुमारी ने घर पहुंच कर सुशांत को सम्मानित किया और उज्वल भविष्य की कामना की.

07:02 AM

Bihar News: पप्पू यादव का बड़ा बयान, बीजेपी महंगाई पर फेल है
जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. इस दौरान निजी कार्यक्रम में उन्होंने मीडिया से बातचीत में कह दिया कि महागठबंधन का सवाल नहीं है बीजेपी को हारना चाहिए किसी भी कीमत पर. महंगाई और रोजगार पर बीजेपी बातचीत नहीं करती है. बीजेपी को वोट चाहिए इसलिए वह किसी भी जाति के बड़े नेता को अपने पाले में लाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

06:55 AM

Jharkhand Live Updates: 15 नवंबर को आएंगी राष्ट्रपति, जानिए शेड्यूल
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मध्यप्रदेश और झारखंड और दौरे के लिए राष्ट्रपति सचिवालय की तरफ से जो कार्यक्रम जारी किया गया है, उसमें बताया गया है कि महामहिम द्रौपदी मुर्मू सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति भवन से रवाना होंगी और शाम 5 बजकर 25 मिनट पर वो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राजभवन पहुंचेंगी. कार्यक्रम के मुताबिक, महामहिम दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से भारतीय वायुसेना के विमान से झारखंड के लिए उड़ान भरेंगी. जिसके बाद रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. यहां से भारतीय वायुसेना के एमआई17 हेलीकॉप्टर से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू खूंटी जायेंगी. जहां खूंटी के उलिहातू गांव में भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर वो जायेंगी और उन्हें श्रद्धांजलि देंगी.

06:54 AM

Jharkhand Live Updates: झारखंड आ रही थीं राष्ट्रपति, कार्यक्रम में बदलाव
झारखंड स्थापना दिवस एवं जनजातीय गौरव दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने झारखंड आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हुआ है. राष्ट्रपति सचिवालय की ओर रविवार को देर जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ना तो रांची के मोरहाबादी में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में शामिल होंगी और न ही देवघर के कार्यक्रम में शामिल होंगी. इसके अलावा खूंटी में आयोजित होने वाले अन्य कार्यक्रमों में भी वो शामिल नहीं होंगी.

Trending news