झारखंड की आशा किरण बारला ने कुवैत में दिखाया दम, 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1395384

झारखंड की आशा किरण बारला ने कुवैत में दिखाया दम, 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड

Bihar News Live Updates: बिहार के कटिहार में नाव हादसा हुआ है. इस नाव में 9 किसान सवार थे. यह हादसा जिले की बरारी नदी में हुआ है. तीन लोगों को स्थानीय गोताखोरों ने तैरकर बाहर निकाल लिया. जबकि अब तक 4 लोग लापता है.

 झारखंड की आशा किरण बारला ने कुवैत में दिखाया दम, 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड
LIVE Blog

पटना: Bihar News Live Updates: प्रत्येक साल कार्तिक पूर्णिमा के दिन से लगने वाला विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. मेला को लेकर तैयारी जोरों पर है. इस बात की जानकारी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने एक बैठक में दी. कोरोना के बाद लग रहे मेला का आयोजन इस बार भव्य पैमाने पर हो रहा है.

बिहार की अन्य बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे साथ... 

 

15 October 2022
23:28 PM

एशियन एथलेटिक्स संघ की ओर से कुवैत में 13 से 16 अक्टूबर तक चौथी एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित हो रही है. इस चैंपियनशिप में  झारखंड की आशा किरण बारला में इतिहास रच दिया है. झारखंड के गुमला जिले की रहने वाली आशा किरण बारला 800 मीटर मीटर के फाइनल में गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस मैच में आशा का मुख्य रूप से मुकाबला इंडोनेशिया, इराक, श्रीलंका और सीरिया के एथलीटों से हुआ था,लेकिन अंत में उन्होंने जीत हासिल की. 

23:12 PM

झारखंड के जमशेदपुर में परीक्षा में नकल करने का संदेह होने पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किए जाने के बाद एक छात्रा ने आत्मदाह का प्रयास किया है. पुलिस ने इस सिलसिले में एक शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है. 

19:54 PM

कटिहार में नाव हादसा
कटिहारः बिहार के कटिहार में नाव हादसा हुआ है. इस नाव में 9 किसान सवार थे. यह हादसा जिले की बरारी नदी में हुआ है. तीन लोगों को स्थानीय गोताखोरों ने तैरकर बाहर निकाल लिया. जबकि अब तक 4 लोग लापता है. जिसमें तीन महिला और एक बच्चा भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक नाव हादसे में डूबे हुए और बाहर निकाले गए सभी लोग मर घीया पासवान टोला गांव के है. यह घटना 3:30 बजे के आसपास की बताई जा रही है. खोजबीन के दौरान स्थानीय गोताखोरों ने नदी से 2 महिलाओं का शव बाहर निकाला है.  

17:59 PM

छपरा जा रहे यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल अन्तर्गत छपरा-वाराणसी रेलखंड के रसड़ा-चिलकहर-फेफना खंड पर दोहरीकरण का काम चल रहा है. इस वजह से गाड़ियों का निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन, नियंत्रण एवं रीशेड्यूलिंग किया गया है.जिस वजह से कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. जिस वजह से कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. ​

17:58 PM

झारखंड में इस वर्ष दीपावली, छठ और गुरु पर्व पर सिर्फ दो घंटे पटाखे चलाने की इजाजत दी जायेगी. क्रिसमस और न्यू ईयर पर पटाखे चलाने के लिए मात्र 35 मिनट का समय तय किया गया है. झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इसे लेकर शनिवार को विस्तृत निर्देश जारी कर दिये हैं. इसके अनुसार दीपावली की रात को आठ बजे से दस बजे तक ही पटाखे चलाये जा सकेंगे. छठ के दिन सुबह छह से आठ, गुरुपर्व पर रात्रि आठ से दस तथा क्रिसमस एवं नववर्ष पर 31 दिसंबर की रात 11 बजकर 55 मिनट से 12.30 तक पटाखों की अनुमति दी जायेगी.

17:42 PM

गया पुलिस ने रंगदारी मामले में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार
गया पुलिस ने बुनियादगंज थाना क्षेत्र में रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा,1 जिंदा कारतूस, 1 खोखा,1 मोबाइल को जब्त किया गया है. वहीं इस संबंध में एडिशनल एसपी मनीष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों का नाम चंदन कुमार जो पटना जिले और जसमेंद्र कुमार जो बुनियादगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई थी और उन्हें गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार, पिछले 30 सितंबर को मानपुर क्षेत्र में फायरिंग कर फोन पर 2 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी.

17:01 PM

बिहार सरकार में मंत्री और राजद नेता तेजप्रताप यादव ने कहा, 'बिहार में बीजेपी सरकार को जनता ने नकार दिया है. मैं भविष्यवाणी भी कर सकता हूं. पिछली बार मैंने चाचाजी (नीतीश कुमार) के बारे में भविष्यवाणी की थी, आज वह हमारे साथ हैं. आज मैं भविष्यवाणी करता हूं कि केंद्र पर महागठबंधन का झंडा फहराएगा.'

14:36 PM

डॉ बिंदे कुमार आइजीआइएमएस के निदेशक बने. स्वास्थ्य विभाग ने जारी की अधिसूचना. वे एम्स, पटना में शिशु सर्जरी के प्रोफेसर व विभागाध्यक्ष हैं. इसके पहले डॉ बिंदे आइजीआइएमएस में थे. 

 

14:14 PM

सीएम गंगा घाटों किया निरीक्षण
आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टीमर (पानी के जहाज ) से राजधानी के सभी गंगा घाट का निरीक्षण किया. इस मौके पर जिलाधिकारी समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को छठ व्रतियों के लिए घाट पर साफ सफाई ,घाटों पर बैरिकेडिंग और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कई विशेष दिशा निर्देश भी दिए.

13:45 PM

अतिक्रमण पर चला पीला पंजा
लखीसराय रेलवे स्टेशन की खाली भूमि  पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अधिकारियों ने सघन अभियान चलाया. रेल व स्थानीय प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया. रेलवे द्वारा इस कार्रवाई की सूचना पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को दी जा चुकी थी. इस दौरान प्रशासन द्वारा रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकान व बने घर को हटाया गया. रेलवे स्टेशन से मुख्य बाजार तक वर्षों से अवैध रूप से रेलवे की खाली भूमि पर घर व दुकान बनाकर रह रहे लोगों का घर व दुकान को जेसीबी मशीन चलाकर हटाया गया. 

11:34 AM

कब्रिस्तान से शराब बरामद
बेगूसराय मे शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के संदलपुर इलाके में एक कब्रगाह को शराब माफियाओं ने अपना ठिकाना बनाया था. जहां जमीन के नीचे शराब छुपा कर रखी गई थी. जिसकी सूचना के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा जमीन की खुदाई की गई तो वहां शराब की बोतल बरामद हुई. इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई. इस खबर के सामने आने के बाद लोगों ने माफियाओं को चेताया है कि नापाक जगह पर शराब के कारोबार करने वाले सतर्क हो जाये नहीं तो इसका अंजाम बुरा होगा. 

10:08 AM

भागलपुर में डेंगू का कहर 
भागलपुर में डेंगू लगातार अपना पांव पसार रहा है. बीते 24 घंटे में जिले में डेंगू के 9 मरीज मिले हैं. करीब 100 लोगों की जांच में 9 मरीजों की पुष्टि हुई है. डेंगू को लेकर सरकारी व्यवस्था की बात करें तो जेएलएनएमसीएच में 30 बेड, सदर अस्पताल में 10 बेड तो कहलगांव और नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में पांच पांच बेडों की व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों में और नगर निगम की ओर से शहरी क्षेत्र में फॉगिंग और एंटी लार्वा के छिड़काव की व्यव्यस्था की गई है. 

08:41 AM

भागलपुर मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता ने पड़ोस के युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक रात करीब 10 बजे घर में वो अकेले वो सो रही थी, तभी आरोपी दीवाल फांद कर घुसा और दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम. पीड़िता पूरे मामले की शिकायत पुलिस को कर दी है. फिलहाल पुलिस आरोपी पड़ोसी शम्भू यादव के बेटे मिथुन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में लगी है. 

07:04 AM

बालू माफिया गिरफ्तार 
बालू माफिया के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से फरार बालू माफिया बिनोद राय को गिरफ्तार किया है. बिहटा में हुए अवैध बालू खनन अमानाबाद गोलीकांड में नामजद आरोपी था बिनोद राय. इस गैंगवार में कई लोगों की मौत हुई थी. पुलिस ने गिरफ्तार बालू माफिया के पास से  पांच लाख रुपये भी बरामद किए हैं. 

Trending news