Amit Shah in Bihar Live: अमित शाह ने बोला नीतीश कुमार पर हमला, कहा-तेजस्वी को CM बनाने की तारीख बताएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1585580

Amit Shah in Bihar Live: अमित शाह ने बोला नीतीश कुमार पर हमला, कहा-तेजस्वी को CM बनाने की तारीख बताएं

Amit Shah in Bihar Live Updates: बिहार में महागठबंधन में जारी अंदरूनी कलह के बीच सियासी गर्मी और बढ़ने वाली है. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों को संबोधित करेंगे.

 (फाइल फोटो)
LIVE Blog

Amit Shah in Bihar Live Updates From Patna Bihar: बिहार में महागठबंधन में जारी अंदरूनी कलह के बीच सियासी गर्मी और बढ़ने वाली है. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों को संबोधित करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री बिहार दौरे की शुरूआत वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र से होगी जहां उनका कार्यक्रम एक सभा को संबोधित करने का है. अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की नजर उन सभी सीटों पर है जहां फिलहाल जदयू के सांसद हैं. पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा और जदयू मिलकर लड़ी थी.

25 February 2023
13:34 PM

केंद्रीय गृह मंत्री ने उपस्थित जनसमूह से कहा कि वे संकल्प लें कि बिहार को जंगलराज से हमेशा के लिए मुक्त कराने में बीजेपी का समर्थन करेंगे.

13:34 PM

पाकिस्तान पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर कर मुंहतोड़ जवाब मोदी जी की सरकार ने दिया है. पहले आए दिन आतंकी हमला करते थे लेकिन सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रहती थी. आज आतंकियों की हिम्मत नहीं कि वे कहीं भी हमला कर सकें. हमने कश्मीर से 370 अनुच्छेद खत्म कर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ दिया. लालू प्रसाद और सोनिया गांधी हमेशा 370 का समर्थन करते थे. ये लोग तो कहते थे कि 370 हटा तो कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी बल्कि वहां तो एक पत्थर भी नहीं चला.

13:34 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, 'हम किसान सम्मान निधि, किसान मानधन निधि लाए, मुद्रा योजना लाए. बिहार के 85 लाख किसानों को मोदी जी सीधे बैंक अकाउंट में रुपये भेज रहे हैं. एक करोड़ 10 लाख उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं के घर गैस सिलेंडर देने का काम मोदी जी ने किया है. पीएम ग्रामीण आवास और शहरी आवास का लाभ लोगों को दिया जा रहा है. 70 साल तक कांग्रेस और लालू प्रसाद ने शौचालय नहीं बनवाया, जबकि मोदी सरकार ने घर घर शौचालय बनवा दिया.'

13:31 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, 'लालू यादव पहले केंद्र में मंत्री थे. नीतीश बाबू अब उनकी गोदी में बैठे हैं. केंद्र में जब यूपीए की सरकार थी तब बिहार को सिर्फ 50 हजार करोड़ रुपये दिए थे. मगर पीएम मोदी ने 2014 से 19 तक 1 लाख 9 हजार करोड़ बिहार को दिए. मैं मोदी का हिसाब लेकर आया हूं. आप में साहस हो तो आरजेडी और कांग्रेस का हिसाब जनता के सामने रखें. यूपीए सरकार ने 1.36 लाख करोड़ कर निर्धारण नीति के तहत दिया था. मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 2 लाख 83 हजार 452 करोड़ रुपये कर दिया.'

13:29 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी की सरकार रामायण सर्किट से बहुत जल्द ही वाल्मीकिनगर जुड़ने वाला है. मैं लालू प्रसाद और नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो कितने रुपये दिए थे— 50,000 करोड़ रुपये. मोदी जी ने अब तक बिहार को 1,09,000 करोड़ रुपये दिए हैं. मैं मोदी जी का हिसाब लेकर आया हूं, अब आप अपना हिसाब दीजिए.

13:28 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, 'नीतीश ने लालू के बेटे को सीएम बनाने का वादा किया है. पर नीतीश तारीख नहीं बता रहे हैं. लोकतंत्र में पारदर्शिता होनी चाहिए. अगर वादा किया है तो तारीख बताएं कि तेजस्वी को कब मुख्यमंत्री बनाएंगे. आरजेडी के विधायक रोज मांग कर रहे हैं. तेजस्वी के आने से बिहार में पूरा जंगलराज आ जाएगा.'

13:25 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, '15 हजार करोड़ के तीन प्रोजेक्ट हाइवे के पीएम मोदी ने दिए. पहला बेतिया-पटना तमकुहीं तक, दूसरा गोरखपुर से सिलीगुढ़ी और तीसरा बेतिया-पटना हाइवे का निर्माण कराया जाएगा. लेकिन नीतीश बाबू ने जमीन ही नहीं दी क्योंकि लालू यादव का दबाव है. रक्सौल के हवाई अड्डे के लिए भी जमीन नहीं मिली. पीएम मोदी ने 15 हजार करोड़ की मदद जो बिहार को भेजी है उसमें रोड़ा मत बनिए.'

13:23 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, ' आज जो जंगल राज चल रहा है. मोदी जी के नेतृत्व में 2024 में दो तिहाई बहुत से प्रधानमंत्री बनाएं. नीतीश जी ने शराबबंदी करी. जो करना हो वो करो. नकली शराब पीकर मारे जा रहे हैं. नकली शराब की बिक्री रुकनी चाहिए या नहीं रुकनी चाहिए.'

13:22 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, ' नीतीश कुमार में हिम्मत नहीं है कि लालटेन की लौ बुझा सकें. इस बार नीतीश कुमार और राजद को ऐसा सबक सिखाएं बिहार हमेशा के लिए जंगलराज से मुक्त हो जाए. बिहार में शराबबंदी की गई परंतु रोज रोज नकली शराब से लोग मारे जा रहे हैं और नीतीश कुमार आंख मूंदकर बैठे हुए हैं.'

13:20 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा,'नीतीश कुमार के सीएम बनने की महत्वाकांक्षा ने बिहार का बंटाधार कर दिया. जिस पीएम पद के लिए नीतीश कुमार ने राजद से समझौता किया है, उन्हें पता है कि पीएम पद खाली नहीं है और 2024 में भी पीएम मोदी ही चुनकर आएंगे. बिहार में हत्या, अपहरण, डकैती, बलात्कार की खबरें आ रही हैं. बालू माफिया और शराब माफिया के हौंसले बुलंद हैं.

13:19 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, ' पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी. मगर हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया क्योंकि हमने वादा किया था. मगर नीतीश को हर तीन साल में पीएम बनने का सपना आता है. जेपी नारायण जिस कांग्रेस के खिलाफ लड़े. नीतीश ने जिस जंगलराज के खिलाफ लड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई, उन्हीं लालू यादव की गोद में जाकर बैठ गए हैं. नीतीश बाबू बहुत आया राम-गया राम कर लिए हैं. बीजेपी के दरवाजे उनके लिए बंद हो गए हैं.'

 

13:16 PM

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, 'महर्षि वाल्मीकि की धरती, मोहनदास करमचंद गांधी को महात्मा बनाने वाली इस चंपारण की भूमि को प्रणाम करता हूं. यहां मौर्य साम्राज्य का शासनकाल लंबे समय तक चला. चंद्रगुप्त और अशोक ने यहां शासन किया. उन्होंने किसानों के नेता पंडित राजकुमार शुक्ल को प्रणाम किया और कहा कि मैं यहां सीधी बात ही करना चाहूंगा.

13:14 PM

अपने संबोधन के शुरुआत में अमित शाह ने कहा, "जंगलराज से मुक्ति चाहिए की नहीं चाहिए. 2024 में नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाइए और बोलिए भारत माता की जय."

13:12 PM

अमित शाह का संबोधन शुरू हो गया है. उन्होंने भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की.

 

13:10 PM

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जासवाल ने कहा, "आज से कुछ साल पहले तक यहां कोई आने की सोचता नहीं था. एनडीए का शासन आने के बाद चंपारण का विकास हुआ. अमित शाह को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि चंपारण की धरती बीजेपी की है. हर चुनाव की शुरुआत यहीं से होती है. यहां से पूरे बिहार में संदेश जाएगा. उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि जो बगहा से यात्रा शुरू कर रहे थे वो अब पूर्णिया पहुंच गए हैं. जनता उन्हें बंगाल की खाड़ी में डूबो देगी."

13:06 PM

अमित शाह का मालाओं से पार्टी नेताओं ने स्वागत किया. रैली में अमित शाह के जिंदाबाद के नारे लगे.

12:49 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने मंच पर पहुंचते ही लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इसके बाद मंच पर मौजूद बिहार बीजेपी के तमाम नेताओं ने उनका स्वागत किया और मुलाकात की.

12:40 PM

Amit Shah in Bihar Live: पूर्व मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि पिछले 9 सालों में जितना विकास हुआ है, वो सभी के सामने हैं. 

12:38 PM

अमित शाह के सभा में आने से पहले लौरिया में पूर्व एडीजी एपी पाठक समेत आधा दर्जन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

 

12:35 PM

Amit Shah in Bihar Live: सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने तीन करोड़ लोगों को पक्का मकान दिया है. इसके अलावा अगले साल तक राम मंदिर का भी निर्माण हो जाएगा, जिसके बाद हम वहां पूछा भी कर पाएंगे. 

12:33 PM

Amit Shah in Bihar Live: सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार की जनता इससे पहले ही नीतीश कुमार को असलियत बता चुकी हैं. इस बार भी PM पद के लिए वैकेंसी नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस बार JDU का खाता भी ना खुल पाए. 

12:27 PM

Amit Shah in Bihar Live: रेणु देवी ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में ही देश का विकास हुआ है. उन्होंने 370 को हटाया है और करोना के दौरान भी देश को संभाला है. 

12:13 PM

अमित शाह की रैली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी पहुंच गए है. 

12:10 PM

अमित शाह की रैली पर भारी भीड़ जूट गई है. लोग गृहमंत्री के इंतजार कर रहे हैं. बीजेपी के नेता लोगों का अभिवंदन कर रहे हैं. 

11:30 AM

थोड़ी देर बात  में अमित शाह पश्चिम चंपारण के लौरिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे नंदनगढ़ का भी दौरा करेंगे. इसके बाद वो बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. 

11:13 AM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शनिवार को पटना दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद पहली बार शाह प्रदेश की राजधानी का दौरा कर रहे हैं. कार्यक्रम के अनुसार शाह आज शाम करीब चार बजे पटना हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में केंद्रीय अर्धसैनिक बल स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे.

10:43 AM

अमित शाह की रैली से पहले बीजेपी के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ये बार-बार बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने राज्य के किसानों के लिए क्या-क्या किया है.

 

10:30 AM

Amit shah in Bihar:बिहार आगमन को लेकर अमित शाह का मकसद पूरी तरह से साफ है. वो छोटे दलों के नेताओं को साधने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी चाहती है कि सीमांचल में महागठबंधन की सीटों को कम किया जाए.

09:52 AM

Amit shah in Bihar

कार्यक्रम के अनुसार शाह आज शाम करीब चार बजे पटना हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. इससे पूर्व शाह पश्चिम चंपारण जिले में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री पटना हवाई अड्डे से लगभग चार किलोमीटर दूर सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में एक "किसान मजदूर समागम" को संबोधित करेंगे. उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में केंद्रीय अर्धसैनिक बल स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे. शाह शाम करीब साढ़े छह बजे तख्त हरमंदिर पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे, जहां गुरु गोबिंद सिंह का जन्म हुआ था. गुरुद्वारे में करीब आधा घंटा रुकने के बाद गृह मंत्री राजकीय अतिथि गृह के लिए रवाना होंगे, जहां से रात्रि भोजन के बाद करीब सवा नौ बजे वह वापसी के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

09:41 AM

Amit shah in Bihar: गृहमंत्री अमित शाह तख्त श्री हरिमंदिर साहिब में मत्था टेकेंगे. इसके बाद वो  भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.  इसको लेकर भाजपा की तरफ से जोर-शोर से तैयारी चल रही है. बीजेपी इस सामय JDU की कब्जे वाली सीटों को लेकर काफी ज्यादा आक्रामक है. वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर JDU ने जीत हासिल की थी. लोकसभा चुनाव 2019 में NDA में सीट बंटवारे के दौरान बीजेपी ने JDU को वाल्मीकिनगर की जीती हुई सीट दे दी थी. तब जदयू के सुनील कुमार ने जीत हासिल की थी. 

08:53 AM

भारतीय जनता पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महासचिव और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि भाजपा संगठनात्मक शक्ति और वैचारिक प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है और केंद्रीय गृह मंत्री की बिहार यात्रा उसी की पुष्टि है जबकि महागठबंधन ने मुस्लिम तुष्टिकरण का कार्ड खेलने के लिए सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील सीमांचल इलाके को चुना है.

उन्होंने आरोप लगाया कि महागठबंधन पूर्णिया की अपनी रैली को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एवं शिक्षण संस्थानों पर दबाव डालकर परीक्षाएं तक स्थगित करवा रही है. बिहार सरकार ने अपने सरकार में शामिल गठबंधन दलों की रैली को सफल बनाने के लिए शिक्षण संस्थानों तक को स्वागत में और भीड़ जुटाने में लगा दिया है.

08:34 AM

गृह मंत्री अमित शाह को 25 फरवरी को राज्य के दौरे पर रहेंगे. उनकी इस यात्रा को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किये गए हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सुरक्षा कारणों की वजह से उनकी यात्रा में बदलाव भी हो सकता है. 

08:06 AM

 Amit Shah in Bihar Live updates: भाजपा के सांसद विवेक ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री बिहार दौरे की शुरूआत वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र से होगी जहां उनका कार्यक्रम एक सभा को संबोधित करने का है.

 

Trending news