Mahashivratri 2024: बाबा बटेश्वर नाथ में शिवरात्रि को लेकर भक्तों का उभरा जन सैलाब, चारों ओर पुलिस बल तैनात
Advertisement

Mahashivratri 2024: बाबा बटेश्वर नाथ में शिवरात्रि को लेकर भक्तों का उभरा जन सैलाब, चारों ओर पुलिस बल तैनात

Mahashivratri 2024: राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित अति प्राचीन बाबा बिटेश्वर नाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का हुजूम दिख रहा है. जहां अहले सुबह 2:00 बजे से ही बाबा को जलाभिषेक और पूजा करने दूर-दूर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 

बाबा बटेश्वर नाथ मंदिर

पटना: Mahashivratri 2024: राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित अति प्राचीन बाबा बिटेश्वर नाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का हुजूम दिख रहा है. जहां अहले सुबह 2:00 बजे से ही बाबा को जलाभिषेक और पूजा करने दूर-दूर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. मंदिर प्रशासन की तरफ से पुरुष और महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है. जहां एक- एक कर सभी को मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है और जलाभिषेक और पूजा करा कर बाहर निकाला जा रहा है.

 
इसके अलावा स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है. महिला और पुरुष सिपाही मंदिर के सभी द्वार पर तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी से निगरानी भी किया जा रहा है. दूसरी ओर महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मंदिर प्रशासन के तरफ से रात्रि में बाबा बटेश्वर नाथ मंदिर परिसर में भव्य शिव विवाह का भी आयोजन किया गया था है, जिसमें लाखों संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहेंगे. 

वहीं जलाभिषेक करने के बाद श्रद्धालु भैरव कुमार ने बताया कि सुबह 2:00 बजे से ही बाबा का जलाभिषेक करने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु मंदिर की लाइन में खड़े हैं और आगे और भीड़ बढ़ रही है. साल 2016 और मंदिर में पूजा करने के लिए अन्य जिलों से भी आ रहे है पूरा क्षेत्र भक्ति में डूबा हुआ है और हर हर महादेव के जयकारे लग रहे हैं, उम्मीद है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु महाशिवरात्रि के मौके पर जलाभिषेक करने आएंगे. पूरे प्रदेश से श्रद्धालु बाबा बिटेश्वर नाथ महाधाम आते है.

वहीं मंदिर के पुजारी चंदन मिश्र ने बताया कि फागुन माह में महाशिवरात्रि का पावन दिन आया है और ऐसे में जो भी भक्त सच्चे मन से भोलेनाथ और मां पार्वती का पूजा करें. उनकी मुरादे पूरी होगी. महाशिवरात्रि को लेकर बाबा बिटेश्वर नाथ मंदिर में लाखों संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे हैं और पूजा जलाभिषेक कर रहे हैं. हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धालुओं की भी उमरती जा रही है. महाशिवरात्रि के ही दिन भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की विवाह हुई थी. ऐसे में सुहागिन महिलाओं के लिए भी यह काफी शुभ दिन माना जाता है.
इनपुट- इश्तियाक खान

यह भी पढ़ें- Mahashivratri: महाशिवरात्रि के दिन सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय करोल पहुंचे जमुई, भगवान महावीर सहित कई मंदिरों में की पूजा अर्चना

 

Trending news