Bihar News: मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर को मिला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146341

Bihar News: मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर को मिला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड

Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड प्रदान किया जा रहे हैं.  इसी कड़ी में बिहार की मैथिली ठाकुर को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया है.  कौन है मैथिली ठाकुर?

मैथिली ठाकुर

Patna: Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड प्रदान किया जा रहे हैं.  इसी कड़ी में बिहार की मैथिली ठाकुर को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया है. 

कौन हैं मैथिली ठाकुर?

आइए आपको बताते ही कि मैथिली ठाकुर कौन है. दरअसल, मैथिली ठाकुर का जन्म बिहार के बेनीपट्टी में हुआ है और अभी भी वो वहां रहती है. मैथिली ठाकुर हिंदी, भोजपुरी और मैथिली भाषा में भजन और गाने गाती हैं. अभी मैथिली का मां शबरी भगवान राम को लेकर भजन वायरल हो रहा है. इस भजन का नाम 'शबरी सवारे रास्ता आयेंगे राम जी' है. इस भजन को मैथिली ने 2 महीने पहले गाया था और यूट्यूब पर शेयर किया था. अब तक इस भजन को 259K व्यूज मिल चुके है.

जानकारी के मुताबिक यह अवॉर्ड नवाचार और रचनात्मकता के लिए प्रदान किया जा रहा है. ये अवार्ड यह ऐसे लोगों को दिया जा रहा है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से समाज को एक नई दिशा दिखाई और लोगों के जीवन को आसान बनाने का प्रयास किया है. सरकार का प्रयास लोगों को नवाचार के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि उनकी प्रतिभा का लाभ समाज के लोगों को मिल सके. रचनात्मक कृतियों से देश व समाज विकास के पथ पर और तेजी के साथ अग्रसर हो सकेगा.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news