NEET मामले में तीनों आरोपी दिल्ली के रायूज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश, बेऊर जेल से CBI की टीम रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325340

NEET मामले में तीनों आरोपी दिल्ली के रायूज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश, बेऊर जेल से CBI की टीम रवाना

NEET Paper Leak: बिहार के बेऊर जेल से नीट पेपर लीक कांड में आरोपी सिकंदर कुमार यादवेंदु, अमित आनंद और नीतीश कुमार को लेकर सीबीआई दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. तीनों आरोपी दिल्ली के रायूज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे.

NEET मामले में तीनों आरोपी दिल्ली के रायूज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश, बेऊर जेल से CBI की टीम रवाना

पटना: नीट पेपर लीक कांड में सीबीआई ने जांच का कार्य तेज कर दिया है. सीबीआई ने अलग-अलग टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है. बिहार के बेऊर जेल में नीट मामले में तीन आरोपी बंद थे, इसमें आरोपी अमित आनंद, नीतीश कुमार और सिकंदर कुमार यादवेंदु को सीबीआई की टीम दिल्ली लेकर आ गई है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के रायूज एवेन्यू कोर्ट ने नीट मामले की तीनों आरोपियों की पेशी के लिए वारंट जारी किया था. इन सभी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी.

जानकारी के अनुसार सिकंदर कुमार यादवेंदु, अमित आनंद और नीतीश कुमार को लेकर सीबीआई की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है. इन तीनों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मई महीने में उनकी गिरफ्तारी हुई थी. सिकंदर कुमार यादवेंदु बिहार सरकार का सस्पेंड जूनियर इंजीनियर है. वाहन चेकिंग के दौरान शास्त्री नगर थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. सिकंदर कुमार यादवेंदु से पूछताछ के बाद ही पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का नाम सामने आया था और पटना पुलिस ने अपनी प्राथमिकी में संजीव मुखिया को भी नामजद अभियुक्त बनाया था.

पटना के बेऊर जेल में भी सीबीआई की टीम ने इन तीनों से दो दिनों तक लगातार पूछताछ की थी. संभावना है कि सीबीआई की टीम सिकंदर कुमार यादवेंदु, अमित आनंद और नीतीश कुमार को गवाह बना सकती है. वहीं, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने झारखंड के झरिया से अमित सिंह उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया है. बंटी से सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ हुई है. चार दिन पहले झारखंड के धनबाद से बंटी के भाई अमन सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. उस समय बंटी भी मौजूद था, लेकिन वह फरार हो गया था. बंटी के बारे में जानकारी सीबीआई को अमन के माध्यम से ही मिली.

बंटी को देर रात सीबीआई की टीम पटना लेकर आई है. पेपर लीक में बंटी और अमन से अन्य परीक्षा माफिया के बारे में भी सीबीआई सुराग इकट्ठा करेगी. जांच में अब तक यही सामने आया है कि इस पूरे पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया है, जिसने रॉकी के माध्यम से इस पूरे लीक कांड को अंजाम दिया था. सीबीआई अब तक की जांच में विभिन्न सुराग इकट्ठा कर रही है और उम्मीद है कि आगे की पूछताछ में और भी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. इस कांड से जुड़े अन्य लोग भी जल्द ही कानून के शिकंजे में होंगे.

इनपुट - जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए- Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

Trending news