Phulwari Sharif Terror Conspiracy: दरभंगा और मोतिहारी में NIA की रेड, नूरुद्दीन जंगी और रियाज के घर छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277330

Phulwari Sharif Terror Conspiracy: दरभंगा और मोतिहारी में NIA की रेड, नूरुद्दीन जंगी और रियाज के घर छापेमारी

Phulwari Sharif Terror Conspiracy: NIA की टीम दरभंगा के उर्दू बाजार में टेरर मामले में गिरफ्तार नूरुद्दीन जंगी के घर पहुंची और वहां उसके रिश्तेदारों से पूछताछ की.

Phulwari Sharif Terror Conspiracy: दरभंगा और मोतिहारी में NIA की रेड, नूरुद्दीन जंगी और रियाज के घर छापेमारी

पटना:Phulwari Sharif Terror Conspiracy: राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ टेरर केस में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. आतंकियों के द्वारा किए गए खुलासे ने पुलिस विभाग के साथ-साथ खुफिया एजेंसियों के भी होश फाख्ता कर दिए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच का जिम्मा NIA को दिया गया है.  जिसके बाद  गुरुवार को NIA की टीम ने बिहार के दरभंगा और मोतिहारी में सुबह-सुबह छापा मारा है.

नूरुद्दीन जंगी के घर छापेमारी
NIA की टीम दरभंगा के उर्दू बाजार में टेरर मामले में गिरफ्तार नूरुद्दीन जंगी के घर पहुंची और वहां उसके रिश्तेदारों से पूछताछ की. इसके अलावा टीम ने नूरुद्दीन जंगी के घर को भी खंगाला है. बता दें कि NIA ने  नूरुद्दीन जंगी को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. वो पेशे से वकील है और संदिग्धों के कानूनी मदद देता था.  नूरुद्दीन जंगी के घर पर छापेमारी के लिए NIA की 3 टीम में 21 अधिकारी दरभंगा पहुंचे हैं.  जिसमें 2 अधिकारी डीएसपी रैंक के हैं. वहीं NIA की टीम ने मोतिहारी जिले के चकिया थाना क्षेत्र के कुआंवा गांव में रियाज मारूफ उर्फ बबलू के घर भी रेड मारी है.  आरोप है कि रियाज PFI का मास्टर ट्रेनर है. फिलहाल  NIA की टीम रियाज के घर वालों से पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 31 जुलाई तक बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश

पाकिस्तान से जुड़े तार
बता दें कि देश को तोड़ने की इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय पटना दौरे पर आने वाले थे. आतंकियों के साजिश के तहत भारत को मिशन 2047 के तहत इस्लामिक राष्ट्र में तब्दील करने की साजिश थी तो दूसरी तरफ डायरेक्ट जिहाद 2023 की साजिश का मकसद था.  इस मामले के तार बांग्लादेश और पाकिस्तान तक जुड़े हुए हैं. इस मामले में कुल 26 लोगों के खिलाफ पीएफआई के तहत देश विरोधी साजिश रचने के आरोप में एफआईआर किया गया है.  

Trending news