बिहार पर मंकीपॉक्स का खतरा! पटना एयर पोर्ट पर बनाया गया हेल्थ डेस्क, परामर्श जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2412235

बिहार पर मंकीपॉक्स का खतरा! पटना एयर पोर्ट पर बनाया गया हेल्थ डेस्क, परामर्श जारी

Monkeypox News: बिहार में मंकीपॉक्स बीमारी का खतरा आ सकता है! इसलिए नीतीश सरकार ने मंकीपॉक्स की रोकथाम के लिए परामर्श जारी किया है. साथ ही हेत्थ विभाग ने पटना एयरपोर्ट पर हेल्थ डेस्क बनाया है.

बिहार सरकार ने मंकीपॉक्स की रोकथाम के लिए परामर्श जारी किया (File Photo)

Patna: बिहार के स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) ने मंकीपॉक्स ( Monkeypox) को लेकर जिला प्रशासन और अस्पतालों को परामर्श जारी किया है. इसमें संबंधित अधिकारियों से लोगों को विषाणु जनित इस बीमारी के बारे में जागरूक करने को कहा गया है. 

पटना एयरपोर्ट पर हेल्थ डेस्क स्थापित

पटना जिला प्रशासन ने सिविल सर्जन को विभाग द्वारा जारी परामर्श के बाद प्राथमिकता के आधार पर जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Patna Airport) पर एक हेल्थ डेस्क स्थापित करने को कहा है. 

यात्रियों की हो रही कड़ी निगरानी

पटना (Patna) के जिलाधिकारी (DM) चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि हालांकि अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एयर पोर्ट अधिकारियों और जिला सिविल सर्जन को आने वाले यात्रियों की कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें:'मुंह से आ रही थी बदबू...निकल रहा था झाग', मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से मौत?

सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जुटाई जा रही जानकारी

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को विगत 21 दिनों में पटना आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जानकारी एयर पोर्ट पर एकत्र करने को कहा गया है. केंद्र और उसके बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी परामर्श के बाद 24 घंटे के भीतर पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर हेल्थ डेस्क (Health Desk) स्थापित कर दिया जाएगा.

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:'शर्ट के ऊपर गंजी पहनने वालों को नेता बना दिया गया', आखिर PK के निशाने पर कौन?

​यह भी पढ़ें:15 सितंबर को पीएम मोदी देंगे झारखंड को बड़ा तोहफा! पूरी रिपोर्ट पढ़िए

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news