नीतीश के हेलीकॉप्टर का तेल खत्म होने से हुई इमरजेंसी लैंडिंग, ऐसे पटना वापस लौटे सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2265694

नीतीश के हेलीकॉप्टर का तेल खत्म होने से हुई इमरजेंसी लैंडिंग, ऐसे पटना वापस लौटे सीएम

Nitish Kumar Helicopter Fuel: नीतीश कुमार इन दिनों लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के प्रचार में व्यस्त हैं और लगातार विभिन्न इलाकों में जनसभाएं कर रहे हैं. उनकी सुरक्षा में हुई इस चूक ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर प्रशासन पर दबाव बढ़ गया है कि वे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने दें.

नीतीश के हेलीकॉप्टर का तेल खत्म होने से हुई इमरजेंसी लैंडिंग, ऐसे पटना वापस लौटे सीएम

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. घटना मसौढ़ी की है, जो पटना के पास है. दरअसल, नीतीश कुमार पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के पुनपुन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने गए थे. जब वे सभा समाप्त करके लौट रहे थे, तो मसौढ़ी में उनके हेलीकॉप्टर का तेल खत्म हो गया. इसी कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद नीतीश कुमार को कार द्वारा सड़क मार्ग से पटना लौटना पड़ा. इस घटना को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. हालांकि, राज्यसभा सांसद संजय झा ने इस खबर का खंडन किया है और कहा है कि जो खबरें मीडिया में चल रही हैं, वे सही नहीं हैं. हेलीकॉप्टर का तेल खत्म होने की खबर पर प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं की है. फिलहाल, इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर का तेल खत्म होने के बाद पटना से उनके लिए गाड़ी मंगाई गई, जिससे वे सुरक्षित पटना पहुंच सके.

बता दें कि नीतीश कुमार इन दिनों लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के प्रचार में व्यस्त हैं और लगातार विभिन्न इलाकों में जनसभाएं कर रहे हैं. उनकी सुरक्षा में हुई इस चूक ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर प्रशासन पर दबाव बढ़ गया है कि वे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने दें. अधिकारी इस मसले पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं, लेकिन यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाती है. चुनावी माहौल में इस तरह की घटना से राजनीतिक हलकों में भी चर्चा तेज हो गई है. लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में इस तरह की चूक नहीं होनी चाहिए थी.

साथ ही इस घटना के बाद सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता करने की जरूरत महसूस हो रही है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे अधिकारियों को अब अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. फिलहाल नीतीश कुमार सुरक्षित हैं और वे पटना लौट चुके हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा में इस तरह की चूक से प्रशासन को सबक लेना जरूरी है.

ये भी पढ़िए- 12355/12356 Archana Express (PT) अपनी पूरी यात्रा में कुल कितनी दूरी करती है तय और कितना लेती है समय?

 

Trending news