'मिशन 2024' को लेकर नीतीश कुमार ने ली जिम्मेदारी, ऐसे करेंगे विपक्ष को एकजुट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1337260

'मिशन 2024' को लेकर नीतीश कुमार ने ली जिम्मेदारी, ऐसे करेंगे विपक्ष को एकजुट

सूत्रों ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के नेता कुमार आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर राजधानी पहुंचे हैं.

दिल्ली/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे और उम्मीद है कि वह यहां कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के नेता कुमार आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि कुमार एनसीपी प्रमुख शरद पवार, जनता दल (सेक्युलर) नेता एच डी कुमारस्वामी और अन्य से भी मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि कुमार के समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात करने की उम्मीद है.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर राजधानी पहुंचे हैं. इस दौरान सीएम का कई बडे़ विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है. सीएम नीतीश ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे.

दिल्ली पहुंचने पर नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कोई विकास का काम नहीं कर रही सिर्फ प्रचार किया जा रहा है. पीएम उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि हमारा प्रधानमंत्री को लेकर कोई दावा नहीं है हम सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना चाहते हैं. 

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर बीजेपी को हराना है तो समूचे विपक्ष को एकसाथ आना होगा. सूत्रों के अनुसार, 8 सितंबर को दिल्ली में विपक्षी दलों की एक बड़ी बैठक होने जा रही है जिसमें 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी. इसमें सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हो सकते हैं.

Trending news