janmashtami 2022 : कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कान्हा बने बच्चे,लोगों के मन को भाए
Advertisement

janmashtami 2022 : कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कान्हा बने बच्चे,लोगों के मन को भाए

पूरे भारत में जहां श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है तो वहीं बिहार में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर कार्यकर्मों का आयोजन किया जा रहा है. छपरा में भी इसके अन्तर्गत रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. आयोजन स्थानीय जन्नत विवाह भवन में रोटरी सारण और संस्कार भारती के संयुक्त तत्वावधान में किया गया.

janmashtami 2022 : कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कान्हा बने बच्चे,लोगों के मन को भाए

छपरा: पूरे भारत में जहां श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है तो वहीं बिहार में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर कार्यकर्मों का आयोजन किया जा रहा है. छपरा में भी इसके अन्तर्गत रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. आयोजन स्थानीय जन्नत विवाह भवन में रोटरी सारण और संस्कार भारती के संयुक्त तत्वावधान में किया गया. रूप सज्जा प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्कार भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष राम प्रकाश मिश्रा ने किया. उत्तर बिहार के प्रांत महामंत्री कार्यक्रम के राजेश फैशन संयोजक के तौर पर मौजूद रहे. इस दौरान बच्चे श्रीकृष्ण और राधा बनकर आए थे, जो भी उन्हें देखता तो वह देखता ही रह जाता था.

रोटरी सारण के अध्यक्ष सोहन गुप्ता रहे मौजूद 
रोटरी सारण के अध्यक्ष सोहन गुप्ता सहित अन्य उपस्थित गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर किया.रूप सज्जा प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की गई है. जिसमें वर्ग 1 से 5 और 6 से 10 वर्ग के बच्चे शामिल हैं. रूप सज्जा प्रतियोगिता में श्री कृष्ण और राधा के रूप में दर्जनों बच्चे और बच्चियां ने भाग लेकर साहित्यिक बना दिया. सभी बच्चों ने श्री कृष्ण की मनमोहक वेश-भूषा पहनी हुई थी, जिसने लोगों को खूब लुभाया.

प्रतियोगिता के जरिऐ विरासत को बचाने की कोशिश
कार्यक्रम के संयोजक ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन के जरिऐ सांस्कृतिक विरासत को बचाने की कोशिश की जा रही है. सभी अभिभावक अपने बच्चों में श्री कृष्ण एवं श्री राम का रूप को देखते हैं. इस तरह के आयोजन से भगवान श्री कृष्ण के जीवन को जानने का मौका मिलता है. साथ ही साथ इससे सांस्कृतिक विरासत को भी बनाए रखने में सहायता मिलती है. अध्यक्ष सोहन ने कहा की भविष्य में भी सांस्कृतिक विरासत को बनाए रखने वाले कार्यक्रमों का आयोजन वो समय समय पर वो करते रहेंगे.

यह भी पढ़े : रांची के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने दी 665.69 करोड़ की सौगात

 

Trending news