Online MBA: ऑनलाइन एमबीए से आएगा करियर में उछाल, नौकरी के साथ लें डिग्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1773109

Online MBA: ऑनलाइन एमबीए से आएगा करियर में उछाल, नौकरी के साथ लें डिग्री

Online MBA: ग्रेजुएशन करने के बाद आपको करियर को आगे बढ़ाने में एमबीए की डिग्री बहुत मदद कर सकती है. हालांकि कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि बहुत से लोग एमबीए करने के लिए कॉलेज ज्वॉइन नहीं कर पाते है.

Online MBA: ऑनलाइन एमबीए से आएगा करियर में उछाल, नौकरी के साथ लें डिग्री

पटना: Online MBA: ग्रेजुएशन करने के बाद आपको करियर को आगे बढ़ाने में एमबीए की डिग्री बहुत मदद कर सकती है. हालांकि कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि बहुत से लोग एमबीए करने के लिए कॉलेज ज्वॉइन नहीं कर पाते है. ऐसे में ऑनलाइन एमबीए की डिग्री ऐसै ऑप्शन है जिसका फायदा उठाकर आप अफने करियर को नया आयाम दे सकते हैं. ये ऑप्शन जॉब करने वालों या जॉब न करने वाले दोनों के लिए फायदेमंद रहता है. ऑनलाइन एमबीए आपको करियर को तो आगे बढ़ाने में मदद करता ही है साथ ही इसके और भी बहुत सारे फायदे हैं.

ऑनलाइन एमबीए के फायदे

ऑनलाइन एमबीए में आपको कॉलेज की अपेक्षा ज्यादा फ्लेक्सबिलिटी मिलती है. इसमें आप अपनी सुविधा के अनुसार कोर्स, वीडियो लेसन, क्विज वगैरह ज्वॉइन कर सकते हैं. इसके अलावा क्लास का टाइम भी आप खुद ही तय कर सकते हैं. ताकि नौकरी या दूसरे काम करने में आपको कोई परेशानी नहीं हो.

ऑनलाइन एमबीए से पैसा भी बचा सकते हैं. अगर आपको कॉस्ट कटिंग करना चाहते हैं तो ऑनलाइन एमबीए आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. ऑन-कैम्पस के खर्चे के साथ कई क्षेत्रों में इससे पैसा बचता है. अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो सैलरी के साथ साथ साइड में अपकी पढ़ाई भी चलती रहती है.

ऑनलाइन एमबीए से आपकी नॉलेज बढ़ती है और जिसका फायदा आपके नौकरी में मिलता है. एमबीए  में आपको फाइनेंस, एकाउंटिंग, मार्केटिंग की जानकारी के साथ साथ बिजनेल एनालिटिक्स, इंटरनेशनल बिजनेस की जानकारी मिलती है. जो आपके प्रमोशन में फायदा पहुंचता है.

ऑनलाइन एमबीए आपके प्रमोशन के चांस को बढ़ाती है और सैलरी भी बढ़िया मिलने लगती है. एमबीए आपके जॉब सिक्योरिटी भी बढ़ती है. ऑनलाइन एमबीए करने के बाद आप आसानी से नौकरी पा सकते हैं और कभी भी करियर स्विच कर सकते हैं.

इन जगहों से करें कोर्स

एमाइटी ऑनलाइन यूनिवर्सिटी, आईआईएम इंदौर, एलियांस स्कूल ऑफ बिजनेस, एक्सएलआरआई आईआईएम कोझिकोड, वगैरह से आप ऑनलाइन एमबीए कर सकते हैं. कोर्स का चयन करते समय इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी का ब्रैंड, कोर्स का क्यूरिकुलम और ड्यूरेशन, प्राइस, प्लेसमेंट या करियर सपोर्ट, फैकल्टी की प्रोफाइल, पियर ग्रुप प्रोफाइल, स्पेशियलाइजेशन ऑप्शंस और टाइम कमिटमेंट कुछ एरिया हैं जिसे आप एक बार जरूर चेक कर लें.

ये भी पढ़ें- Jawan Prevue: शाहरुख खान की 'जवान' का धमाकेदार प्रीव्यू रिलीज, एक्शन देख हो जाएंगे हैरान

Trending news