Patna HC का PMCH को निर्देश, कहा-Corona की तीसरी लहर की तैयारी को करें पूरा
Advertisement

Patna HC का PMCH को निर्देश, कहा-Corona की तीसरी लहर की तैयारी को करें पूरा

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिहार में स्वास्थ्य विभाग पर काफी ज्यादा सवाल उठे थे. जिसके बाद पटना हाईकोर्ट इसको लेकर लगातर कार्रवाई कर रही है.

Patna HC ने PMCH को दिया निर्देश (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिहार में स्वास्थ्य विभाग पर काफी ज्यादा सवाल उठे थे. जिसके बाद पटना हाईकोर्ट इसको लेकर लगातर कार्रवाई कर रही है. इसी बीच कोरोना को तीसरी लहर को लेकर पटना हाईकोर्ट दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. 

पटना हाईकोर्ट ने दिए दिशा-निर्देश 

पटना हाईकोर्ट ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर PMCH को निर्देश देते हुए कहा कि वो कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अभी से तैयारी करना शुरू कर दें.इसके लिए वो अपने वार्ड को सही करेंगे. 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अस्पताल को इमरजेंसी कंट्रोल रूम भी तैयार करना होगा ताकि वो परिजनों को मरीज की सूचना दे सके. अस्पताल में जरूरी संसाधनों की कमी को भी पूरा किया जाए. इस मामले पर अगली सुनवाई 2 जून को होगी. 

राज्य में कम हो रहे हैं कोरोना के मामले 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2603 के मामले आए हैं. इस दौरान राज्य में 24 घंटे में 1,31,916 टेस्ट हुए है. राज्य के 38 जिलों में से 29 जिलों में कोरोना के 100 से भी कम मामल मिलें हैं. जबकि 9 राज्यों में कोरोना के 200 से कम मामले दर्ज किये गए हैं. 

ये भी पढ़ें- जब एक DM ने डिप्टी PM को कहा-YOUR TIME IS OVER, बाद में 1 साल जेल में रहा IAS

राज्य की राजधानी पटना में कोरोना के 316 कोरोना के मामले दर्ज किये गए है. इसके अलावा बेगूसराय में 177, नालंदा में 170 मुजफ्फरपुर में 137 समस्तीपुर में 123, वैशाली में 117, दरभंगा में 117, पूर्णिया में 115 और सुपौल में 107 कोरोना के मामले दर्ज किये गए हैं. इसके अलावा सबसे कम केस जमुई में मिलें हैं. यहां सिर्फ आठ लोग ही कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

Trending news