पटना में भारी मात्रा में शराब बरामद, अरवल से 40 शराबी समेत तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1476659

पटना में भारी मात्रा में शराब बरामद, अरवल से 40 शराबी समेत तस्कर गिरफ्तार

पटना के बिक्रम थाना से पुलिस ने 300 कार्टन शराब बरामद की है. इसके अलावा अरवल से उत्पाद विभाग की टीम ने 40 शराबी समेत तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. 

पटना में भारी मात्रा में शराब बरामद, अरवल से 40 शराबी समेत तस्कर गिरफ्तार

Patna: बिहार में बीते कई सालों से शराबबंदी कानून लागू होने के बाद उसके नियमों का पालन नहीं किया जाता है. राज्य में लगातार शराब की तस्करी जारी है. साथ ही शराबियों की संख्या में भी कोई खास कमी नहीं देखी गई है. इन दिनों मद्य निषेध विभाग शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए लगातार जगह जगह छापेमारी कर रहा है. वहीं हाल ही में शराब की तस्करी को लेकर दो मामले सामने आए हैं. एक मामला पटना के बिक्रम थाना से है और दूसरा मामला अरवल से है. यहां पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब बरामद की है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

300 कार्टन शराब ट्रक से बरामद
दरअसल, पहला मामला पटना के बिक्रम थाना क्षेत्र का है. यहां पर एनएच 139 मार्ग पर अंदर चौकी गांव के पास पुलिस ने दिल्ली नंबर के ट्रक को जब्त कर लिया है. इस ट्रक में आटा-सत्तू की बोरी के नीचे विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है. मामले को लेकर एसआई गितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि मद्य निषेध विभाग की विशेष टीम की सूचना पर पुलिस ने शराब की बड़ी खेप बरामद की है. उन्होंने बताया कि प्रभारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में चेक पोस्ट पर नाकाबंदी कर दी गई थी. तभी दिल्ली के नंबर वाले ट्रक की जांच की गई और जांच में 300 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई. जो की दो हजार लीटर अंग्रेजी शराब है. 

ट्रक चालक गिरफ्तार
इसके अलावा ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. ट्रक चालक की पहचान वैशाली जिला के राजा पाकड निवासी शंभू राय के रूप में हुई है. गिरफ्तार चालक ने बताया कि आसनसोल से हाजीपुर जाने के दौरान ट्रक पकड़ा गया. जानकारी के मुताबिक नए साल की तैयारी को लेकर शराब माफिया पटना और उसके आसपास के क्षेत्रों में शराब की तस्करी की जानी थी. हालांकि जांच के दौरान इस काम को असफल कर दिया गया. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

40 शराबी समेत तस्कर गिरफ्तार
वहीं, दूसरा मामला अरवल का है. यहां पर अरवल उत्पाद विभाग और जहानाबाद उत्पाद विभाग ने इन दिनों संयुक्त रूप से शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए छापेमारी अभियान चलाया है. इस अभियान के माध्यम से उत्पाद विभाग की टीम ने 35 शराबियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा 20 लीटर चुलाई की शराब के साथ पांच शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, उत्पाद विभाग की ओर से सदर थाना, रामपुर चौरम थाना, परासी थाना, मेहंदिया थाना और कलेर थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया था. जांच अभियान में अरवल उत्पाद विभाग के द्वारा बताया गया कि विभागीय निर्देश पर अरवल उत्पाद टीम ने अभियान चलाया है. वहीं, इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. उन्होंने 40 की संख्या में लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़िये: Jharkhand Weather Update: बीते 24 घंटे में झारखंड का मौसम रहा शुष्क, पलामू में 7 डिग्री तक पहुंचा तापमान

Trending news