‘शिवभक्तों के विरोध में राहुल गांधी’, चिराग पासवान ने नेता विपक्ष पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316942

‘शिवभक्तों के विरोध में राहुल गांधी’, चिराग पासवान ने नेता विपक्ष पर साधा निशाना

Chirag Paswan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार का विरोध करने के प्रयास में भगवान शिव के भक्तों का विरोध करना शुरू कर दिया है.

चिराग पासवान(फाइल फोटो)

पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर सोमवार को निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने सरकार का विरोध करने के प्रयास में भगवान शिव के भक्तों का विरोध करना शुरू कर दिया है. पासवान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर नेता प्रतिपक्ष पद की गरिमा को घटाने का भी आरोप लगाया. लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण के बारे में पूछे जाने पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग ने कहा कि कोई भी शिव भक्त यह बर्दाश्त नहीं करेगा जिस तरह उन्होंने लोकसभा में भगवान की तस्वीर लहराई.

सदन के बाहर चिराग पासवान ने कहा, ‘‘नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा होती है. आप इस तरह के बयान नहीं दे सकते.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सरकार का विरोध करते-करते उन्होंने शिवभक्तों का विरोध करना शुरू कर दिया. मैं भी शिव भक्त हूं. मैं भगवान शिव में आस्था रखता हूं. जिस तरह से आप अपने राजनीतिक फायदे के लिए सदन में शिव की तस्वीर लहरा रहे थे, कोई भी शिवभक्त उसे बर्दाश्त नहीं करेगा.’’ केंद्रीय मंत्री ने पूछा, ‘‘वह कह रहे थे कि डरो मत, लोगों को डराओ मत...यह एक मजाक था. उन्होंने तस्वीर को मेज पर रख दिया, उस पर कागज रख दिए, क्या यही उनकी आस्था है.’’

पासवान ने राहुल गांधी पर सरकार के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाकर नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा को घटाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने गांधी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘नेता प्रतिपक्ष के तौर पर आपका गंभीर कर्तव्य है कि आप नीतिगत मुद्दों पर सरकार को घेरें. आपने तथ्यात्मक रूप से सारी गलत टिप्पणियां कीं. हर टिप्पणी पर संबंधित मंत्री को स्पष्टीकरण देना पड़ा.’’ पासवान ने कहा, ‘‘आपने लोगों को गुमराह करने के लिए तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, चुनाव के दौरान भी यही किया गया था. आपने संविधान और आरक्षण के बारे में गलत बातें कहीं. यह पद की गरिमा के अनुरूप नहीं है. व्यक्तिगत टिप्पणी करना उचित नहीं है.’’ लोकसभा में, राहुल ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू धर्म का मतलब भय, घृणा और झूठ फैलाना नहीं है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Motihari News: मेयर के पति को ढूंढ रही पुलिस, जानिए क्या है इनका तेजस्वी कनेक्शन

Trending news