Bihar News: बिना सुरक्षा काम कर रहे मजदूर की हादसे में हुई मौत, परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1488200

Bihar News: बिना सुरक्षा काम कर रहे मजदूर की हादसे में हुई मौत, परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग

राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के अमहरा गांव स्थित नवनिर्मित अपार्टमेंट के ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां बिना सुरक्षा इंतजाम के काम कर रहे मजदूर की एक हादसे में मौत हो गई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के अमहरा गांव स्थित नवनिर्मित अपार्टमेंट के ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां बिना सुरक्षा इंतजाम के काम कर रहे मजदूर की एक हादसे में मौत हो गई है. मृतक मजदूर की पहचान बिहार के वैशाली जिला के फतेहपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर नगर गामा गांव निवासी स्व. डमर राय का 55 वर्षीय पुत्र अशर्फी राय के रूप में हुई है. 

परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग
मौत के बाद मजदूर के परिजन एवं साथी मजदूरों ने मुआवजे को लेकर काम ठप कर दिया और हंगामा करने लगे। मजदूरों का कहना था कि बिना सुरक्षा इंतजाम के ही ठेकेदार और कंपनी के द्वारा काम कराया जाता था,  इसी वजह से मजदूर की मौत हुई है. इससे पहले भी कई मजदूरों की जान जा चुकी है लेकिन कंपनी और ठेकेदार के लोग बाज नहीं आते हैं. 

जानें क्या है पूरा मामला
इस घटना संबंध में बताया जा रहा है कि वैशाली जिला निवासी मृतक मजदूर अशर्फी राय एक दिन पूर्व यानी गुरुवार की सुबह वह गांव से लौटकर बिहटा के अमहरा गांव स्थित नवनिर्मित अपार्टमेंट में पहुंचा था और बिना सुरक्षा इंतजाम के बिना काम कर रहा था. इसी दौरान चौथे तल्ले लकड़ी का प्लाई उसके सर पर गिर गया, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
इधर मौत के बाद आक्रोशित मृतक के परिजन ने शव को रखकर मुआवजे को लेकर अपार्टमेंट में काम ठप कर दिया और हंगामा करने लगे इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम मौके पहुंची और काफी मशक्कत के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल दानापुर भेजा.

लिखित आवेदन के बाद होगी कानूनी कार्रवाई
वहीं इस घटना के संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सनोवर खान ने बताया कि थाना क्षेत्र के अमहरा गांव स्थित नवनिर्मित अपार्टमेंट में काम करने के दौरान एक मजदूर की मौत की सूचना प्राप्त हुई, जिसके बाद पुलिस की गश्ती टीम मौके पर पहुंची और मुआवजे को लेकर हंगामा कर रहे मजदूर को शांत कराया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. हालांकि मृतक मजदूर के परिजनों के तरफ से अभी फिलहाल कोई लिखित आवेदन थाने में नहीं दिया गया है. लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िये: जमीनी विवाद में देवर ने उजाड़ा अपनी भाभी का घर, रॉड से पीट पीटकर की भाई की हत्या

Trending news