Bihar Flood News: दानापुर में बाढ़ का कहर जारी, लोगों ने सरकार से की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1338595

Bihar Flood News: दानापुर में बाढ़ का कहर जारी, लोगों ने सरकार से की ये मांग

दानापुर में दियारा के 6 पंचायत और मनेर के 4 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं. इसके बावजूद सरकार की ओर से कोई भी राहत कार्य नहीं किया गया है. वहीं, बाढ़ से परेशान लोग सरकारी सुविधा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Danapur: बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण राज्य में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. राज्य के कई इलाकों में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. लोगों के घरों में बाढ़ का पानी भर गया है. वहीं, दानापुर में दियारा के 6 पंचायत और मनेर के 4 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं. इसके बावजूद सरकार की ओर से कोई भी राहत कार्य नहीं किया गया है. वहीं, बाढ़ से परेशान लोग सरकारी सुविधा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं. लोगों ने राशन, दवाइयों इत्यादि की मांग की है. पानी के बीच फंसे लोग बीमार हो रहे हैं. निचले इलाकों में रहने वाले लोग भूख के कारण परेशान हैं. यहां तक की जानवरों को भी खाने के लिए चारा नहीं मिल रहा है. 

दियारा में कराया जाए राशन का वितरण
बाढ़ के कारण बिगड़ते हालातों को देखते हुए अखिल भारतीय बाढ़, सुखाड़ और कटाव पीड़ित संघर्ष मोर्चा ने कहा कि अपने स्तर से पटना जिला के बाढ़ का हवाई जायजा किया जाए.  उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द दियारा में राशन का वितरण करने का आदेश जिलाधिकारी को दिया जाए.  इसके अलावा मोकामा से लेकर मनेर तक विद्यालय या फिर किसी अन्य सरकारी कार्यालय को चिन्हित कर बाढ पीड़ितों के लिए आश्रय स्थल घोषित किया जाए. उन्होंने आगे कहा इसकी सूचना अखबार के माध्यम से बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचा दी जाए. 

लोगों के लिए राशन का हो इंतजाम
अखिल भारतीय बाढ़, सुखाड़ और कटाव पीड़ित संघर्ष मोर्चा ने कहा है कि दियारा के प्रत्येक पंचायतों के लिए 20-20 सरकारी नौकाएं, ड्राई फूड, लाइट ,बच्चों के लिए दूध-बिस्कुट का तत्काल वितरण सुनिश्चित कराया जाए. जानवरों के लिए चारे का भी वितरण करने का आदेश जिलाधिकारी को दिया जाए.  

पलायन को मजबूर हैं लोग
बीते दिनों से बारिश के कारण लोग अपने घरों से दूसरे स्थानों पर पलायन करने को मजबूर हैं. इसके अलावा लोगों को खाने पीने को लेकर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई मदद नहीं मिली है.

ये भी पढ़िये: Bihar News: नालंदा में अज्ञात वाहन ने मारी महिला को टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत

Trending news