Bihar News: पितृपक्ष मेले को लेकर पुनपुन नदी घाट पर तैयारी जोरो से, जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331928

Bihar News: पितृपक्ष मेले को लेकर पुनपुन नदी घाट पर तैयारी जोरो से, जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी के पुनपुन नदी घाट पर अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले का आयोजन होने जा रहा है. पितृपक्ष मेले का आयोजन 9 सितंबर से किया जाएगा.

(फाइल फोटो)

Patna: देश भर में 9 सितंबर से पितृपक्ष की शुरुआत होने जा रही है. जिसको लेकर बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी के पुनपुन नदी घाट पर अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले का आयोजन होने जा रहा है. पितृपक्ष मेले का आयोजन 9 सितंबर से किया जाएगा. मेले की तैयारियों को लेकर पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो पुनपुन पहुंच कर घाट का निरीक्षण लिया. 

अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले का आयोजन
दरअसल, 9 सितंबर से पितृपक्ष शुरू हो रहा है. जो कि अगले 15 दिनों तक चलने वाला है. जिसको लेकर राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी के पुनपुन नदी के घाट पर अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले का आयोजन किया जा रहा है. यह मेला 9 सितंबर से लगाया जाएगा. मेले की तैयारियों और उसके निरीक्षण के लिए जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो पुनपुन घाट पहुंचे. उसके बाद डीएम ने शहीद पार्क के समीप पदाधिकारियों और स्थानीय पंडाल समिति के साथ बैठक की. जिसमें अनुमंडल और प्रखंड के सभी विभाग के अधिकारी मौजूद थे. 

डीएम ने दिए दिशा निर्देश
पितृपक्ष की शुरुआत 9 सितंबर से होगी जो कि 25 सितंबर को समाप्त होगा. पुनपुन नदी घाट को प्रथम पिंडदान स्थल कहा जाता है. जिसके कारण सभी श्रद्धालु सबसे पहले पुनपुन घाट पहुंचते हैं. हर साल बिहार के अलावा अन्य राज्यों से श्रद्धालु हजारों की संख्या में पिंडदान के लिए आते हैं. जिनकी सुविधा को लेकर जिला प्रशासन अगले 15 दिनों के लिए तैयारी में जुटी हुई है. जिसको लेकर समीक्षा बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई है. इसमें नदी घाट की साफ सफाई, पेयजल, लोगों के ठहरने के लिए व्यवस्था, सुरक्षा, नदी के जलस्तर को लेकर बैरिकेडिंग जैसे कई मुद्दों पर डीएम द्वारा पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़िये: बिहार के पूर्व मंत्री ददन पहलवान समेत 10 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, 5 हजार का लगाया जुर्माना

Trending news