पटना में देखिए फ्री में रणजी मैच, लेकिन मोइनुल हक स्टेडियम की हालत जर्जर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474570

पटना में देखिए फ्री में रणजी मैच, लेकिन मोइनुल हक स्टेडियम की हालत जर्जर

Ranji Trophy 2024: बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर से रणजी ट्राफी का मैच होने वाला है. यह मैच 26 अक्टूबर, 2024 को खेला जाएगा. मैच देखने के लिए एंट्री फ्री की गई है, लेकिन मोइनुल हक स्टेडियम की हालात बेहद खराब है. इसलिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकरियों ने दर्शकों को मैच नहीं देखने स्टेडियम आने की अपील की है.

पटना का मोइनुल हक स्टेडियम

Ranji Trophy: बिहार में 26 अक्टूबर से रणजी का मुकाबला होने जा रहा है. यह मैच एक बार फिर पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में होना है. इसे देखने के लिए एंट्री फ्री है, लेकिन बीसीए (BCA) के अधिकारियों ने दर्शकों से अपील की है कि वो मैच देखने ना आएं. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि अगर दर्शक मैच देखेंगे तो वो अपनी रिस्क पर देखें. 

दरअसल, स्टेडियम की दीवारें जगह जगह गिर रही हैं, स्टेडियम के अंदर कपड़े सूख रहे हैं. दर्शक दीर्घा में जगह-जगह झाड़ उग आई है. पिछली बार जब स्टेडियम में रणजी मुकाबला हुआ था तो स्टेडियम के जर्जर स्थिति को लेकर बिहार की काफी फजीहत हुई थी. इसके बाद तत्कालीन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने स्टेडियम का दौरा भी किया था और पुन निर्माण की बात कही थी, लेकिन एक बार फिर से 26 अक्टूबर से रणजी का मुकाबला होने जा रहा है और स्टेडियम की स्थिति काफी जर्जर है.

इस बार बिहार रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में खेल रहा है. इस ग्रुप में बिहार के अलावा मध्य प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, बंगाल, केरल, उत्तर प्रदेश, पंजाब की टीमें हैं.  बिहार तीन मैचों की मेजबानी करेगा. 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक बिहार बनाम कर्नाटक, 6 नवंबर से 9 नवंबर तक बिहार बनाम मध्य प्रदेश और 23 जनवरी 2025 से 26 जनवरी 2025 तक बिहार बनाम उत्तर प्रदेश के मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:पूजा पंडालों में कब बंद होंगे अश्लील गाने, बार बालाओं के ठुमके? कटिहार में हद हो गई

बता दें कि बिहार-झारखंड विभाजन के 23 साल बाद जनवरी 2024 में पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में पहली बार रणजी ट्रॉफी मैच का आयोजन हुआ था. बिहार विभाजन के बाद पहली बार बिहार टीम इलीट ग्रुप में खेली थी. हालांकि मैच में बिहार की काफी बेज्जती हुई थी और स्टेडियम की जर्जरता की चर्चा पूरे देशभर में हुई थी.

रिपोर्ट: निषेद कुमार

यह भी पढ़ें:Bhagalpur: रसेल वाइपर ने एक शख्स को काटा, फिर सांप का मुंह दबोच लेकर पहुंचा अस्पताल

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news