Bihar News: ओवरलोड ट्रक की जानकारी देने वाले को 10,000 रुपए का इनाम, खनन मंत्री विजय सिन्हा का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2370855

Bihar News: ओवरलोड ट्रक की जानकारी देने वाले को 10,000 रुपए का इनाम, खनन मंत्री विजय सिन्हा का बड़ा ऐलान

Nitish Kumar Cabinet Decision News: बिहार में अवैध तरीके से हो रहे बालू खनन को रोकने के लिए सरकार ने पहल की है. अवैध खनन की सूचना देने वाले लोगों को सरकार इनाम देंगी. 

ओवरलोड ट्रक की जानकारी देने वाले को 10,000 रुपए का इनाम, खनन मंत्री विजय सिन्हा का बड़ा ऐलान

पटनाः Nitish Kumar Cabinet Decision News: बिहार में अवैध तरीके से हो रहे बालू खनन को रोकने के लिए सरकार ने पहल की है. अवैध खनन की सूचना देने वाले लोगों को सरकार इनाम देंगी. ट्रैक्टर की सूचना देने पर 5 हजार रुपए और ट्रक जैसे अन्य बड़े वाहन की सूचना देने पर 10 हजार इनाम दिया जाएगा. कैबिनेट में इसकी मंजूरी मिली गई है. वहीं सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. 

ओवरलोड ट्रक की जानकारी देने वाले को 10,000 रुपए का इनाम
वहीं बैठक में लघु खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन संबंधी सूचना देने वालों को पुरस्कृत करने का निर्णय हुआ. पुरस्कार देने की योजना को स्वीकृति दी गई. पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग के उत्तर में स्थित 1.6 एकड़ भूखंड को बिहार राज्य आवास बोर्ड, पटना द्वारा खेल विभाग को हस्तांतरित किए जाने के लिए 48 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Kamya Mishra IPS Resignation: दरभंगा ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने नौकरी से आखिर क्यों दिया इस्तीफा, बताई असली वजह

'मुख्यमंत्री होमस्टे बेड एंड ब्रेकफास्ट प्रोत्साहन योजना 2024' को स्वीकृति
बैठक में बिहार राज्य के अंतर्गत पर्यटकों की सुविधा के लिए 'मुख्यमंत्री होमस्टे बेड एंड ब्रेकफास्ट प्रोत्साहन योजना 2024' को भी स्वीकृति दी गई. माना जा रहा है कि इस योजना से पर्यटकों को विभिन्न स्थानों पर ठहरने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Nitish Cabinet की बैठक खत्म, कुल 36 एजेंडों पर लगी मुहर, PMCH में बनाए गए 4 हजार नए पद

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में अब फिर से टॉय ट्रेन चलाया जाएगा. बैठक में संजय गांधी जैविक उद्यान में बंद पड़ी टॉय ट्रेन को 988.60 लाख रुपये की लागत पर दानापुर रेल मंडल के माध्यम से पुनः संचालित करने का कार्य दानापुर रेल मंडल, पूर्व मध्य रेलवे के माध्यम से कराए जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

 

Trending news