RJD का केंद्र पर हमला, कहा-PM Kisan Yojna के नाम पर हो रहा है किसानों का अपमान

RJD के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

RJD का केंद्र पर हमला, कहा-PM Kisan Yojna के नाम पर हो रहा है किसानों का अपमान
चितरंजन गगन ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल (फाइल फोटो)

Patna: RJD के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को भिखारियों से भी ज्यादा बदतर समझ रही हैं. केंद्र ने किसानों के नाम पर 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई है. जिसके तहत देश के कुछ चुने हुए किसानों को सम्मान के रूप में 6000 रूपये वार्षिक दिये जाने का प्रावधान किया गया है, जो तीन किस्तों में दो-दो हजार के रूप में किसानों के खातों में भेजी जाती है. यानी चार महीने के लिए 2000 रूपया अर्थात एक महीन के लिए 500 रुपये. 

जिस पर राजद प्रवक्ता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दिन में जितना एक मजदूर को मिलता है, उतना ही पैसे सरकार किसानो को एक सम्मान के दे रही हैं. इस हिसाब से किसानों को हर दिन 17 रुपये ही मिल रहें हैं. ऐसे में अब बीजेपी को बताना चाहिए कि वो 17 रुपये देकर किसानों का कौन सा सम्मान कर रही है. 

उन्होंने आगे कहा कि सरकार इस राशि को बहुत बड़े पैमाने पर बता रही है, लेकिन अब तो 17 रुपये में एक कप चाय भी नहीं आती हैं. ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि वो किस तरह से देश के किसानों का सम्मान कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के शवों का UP में दाह संस्कार पर रोक, लोग बोले- हम भी गया में नहीं होने देंगे पिंडदान

आगे उन्होंने कहा कि कल प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किस्त जारी की गई है. भाजपा नेता इसे किसानों के लिए बहुत बड़ी राहत के रूप में प्रचारित कर रहे है लेकिन वो बताए कि दिन के लिए 17 रुपये देकर वो कौन सा उपकार कर रहें हैं.