आर के सिन्हा ने कहा,’ गुणवत्ता का विकास एक निरंतर प्रक्रिया ,जिसे जारी रखना हमारा लक्ष्य’
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2388799

आर के सिन्हा ने कहा,’ गुणवत्ता का विकास एक निरंतर प्रक्रिया ,जिसे जारी रखना हमारा लक्ष्य’

RK Sinha: पूर्व सांसद ने कहा कि मातृ शक्ति के जागरण और स्वावलंबन अभियान में मानवीय संवेदना पूर्वक उच्च गुणवत्ता पूर्वक कार्य करते रहें.

आर के सिन्हा

पटना: पूर्व सांसद आर के सिन्हा  द्वारा स्थापित ‘आदि चित्रगुप्त फाइनेंस लिमिटेड’( एसीएफएल मुद्रा बैंक ) के 9वें स्थापना दिवस पर एसीएफएल के 550 से ज़्यादा सहकर्मियों को संबोधित करते हुए आर के सिन्हा कहा कि कंपनी को विश्व स्तरीय “ नारी सशक्तिकरण” को समर्पित कंपनी बनाने के लिये उन्हें अपनी गुणवत्ता को और बेहतर बनाना पड़ेगा. ऐसा बिलकुल न समझा जाये कि आपकी गुणवत्ता अच्छी है. इसलिए आपका विकास बाक़ी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले बेहतर हो रहा है. लेकिन , इसका यह भी मतलब नहीं है कि आपके गुणवत्ता को और बेहतर नहीं किया जा सकता. गुणवत्ता का विकास एक निरंतर प्रक्रिया है जिसे जारी रखना ही चाहिए. जब कंपनी बढ़ेगी तो आप सभी भी आगे बढ़ेंगे.

इस अवसर पर कंपनी की वरिष्ठ निदेशक रीता किशोर सिन्हा, एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट अरुण सिंह , अवकाश प्राप्त डिप्टी सी०ए०जी ०, भारत सरकार , एसीएफएल के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी ज्ञान मोहन , मुख्य वित्तीय पदाधिकारी प्रशांत अग्रवाल , वरिष्ठ उपाध्यक्ष शुभम विनीत ,कंपनी सचिव आदर्श सिंह ,  एवीपी बुद्धिराज अग्रवाल , एवीपी श्रीमती रतन राज लक्ष्मी , अमर सिन्हा, विजय ओटना ,रजनीश रंजन , नंदन सिन्हा, राजीव रंजन , अवधेश प्रसाद , मनीष किशोर आदि उपस्थित थे.

आर के सिन्हा  ने आगे कहा कि इस छोटे से कालावधि में जिसमें तीन वर्ष तो कोरोना की वजह से लगभग पूरी तरह बाधित ही रहा , एसीएफएल ने बिहार पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तर झारखंड के 87 ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी शाखाएं खोलकर तीन लाख दस हज़ार से ज़्यादा बेसहारा और महाजनों से प्रताड़ित गरीब महिला उद्यमियों के बीच एक हज़ार करोड़ से ज़्यादा का ऋण बिना किसी गारंटी या गिरवी के बांटा और तीन लाख से ज़्यादा महिलाओं को स्वावलंबी बनाया. इससे भी ज्यादा खुशी की बात यह है कि हमारा रिकवरी रेट 99.5% से ज़्यादा रहा यानी 100 में से 99 गरीब महिलाओं ने पूरा पैसा समय से वापस किया. यह गरीब महिलाओं की ईमानदारी और कर्तव्य परायणता को दर्शाता है. अतः सभी को आज के दिन मेरा एक ही संदेश है कि मातृ शक्ति के जागरण और स्वावलंबन अभियान में मानवीय संवेदना पूर्वक उच्च गुणवत्ता पूर्वक कार्य करते रहें.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: रक्षाबंधन पर घर लौट रहे फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर पर चली गोली, बाइक के अलावा 22,000 रुपये लूटे

Trending news