जुलाई की शुरुआत में ही लगेगा जेब को झटका, इन 5 बड़े बदलावों का होगा आप पर ये असर
Advertisement

जुलाई की शुरुआत में ही लगेगा जेब को झटका, इन 5 बड़े बदलावों का होगा आप पर ये असर

जून का महीना आज खत्म होने के साथ जुलाई के महीने में होनेवाले बदलावों के बारे में सब जानना चाहते हैं. ऐसे में शनिवार से शुरू हो रहे जुलाई के महीने के बारे में आपको बता दें कि इस बार कई बड़े बदलाव इस महीने होंगे.

(फाइल फोटो)

Utility News: जून का महीना आज खत्म होने के साथ जुलाई के महीने में होनेवाले बदलावों के बारे में सब जानना चाहते हैं. ऐसे में शनिवार से शुरू हो रहे जुलाई के महीने के बारे में आपको बता दें कि इस बार कई बड़े बदलाव इस महीने होंगे. जिसका आपकी जेब पर बड़ा असर होने वाला है.  ये बदलाव आपकी जेब पर सीधा असर डालने वाले हैं. 

बता दें कि 1 जुलाई से आपकी रसोई से लेकर आपकी जूते-चप्पल खरीदने से लेकर बैंक से जुड़े बड़े बदलाव होनेवाले हैं जिसका आपकी जेब पर सीधा असर पड़ेगा. ऐसे में आपको बता दें कि 1 जुलाई से होनेवाले बदलावों का आपकी जेब पर कैसे सीधा असर पड़नेवाला है.

बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को तेल और गैस वितरण कंपनियों की तरफ से रसोई गैस की कीमत में संशोधन किया जाता है. ऐसे में 1 जुलाई से भी घरेलू गैस की कीमतों में भी बदलाव हो सकता है. बता दें कि लगातार दो महीने से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटोती के जरिए लोगों को राहत दी गई है. हालांकि दो महीने से घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Banka News: बीजेपी विधायक के बेटे की मौत, ऐसे गई जान, क्षेत्र में पसरा सन्नाटा

वहीं बता दें कि महीने की पहली तारीख को ही CNG और PNG की कीमतों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को इनकी कीमतों में भी संशोधन किया जाता है. 

1 जुलाई को HDFC Bank के साथ फाइनेंस कंपनी HDFC Ltd का भी मर्जर होना है. ऐसे में अब एचडीएफसी की जगह पर एचडीएफसी लिमिटेड की सेवाएं मिलने लगेंगी. इससे अब बैंक के ब्रांच में ही लोन, बैंकिग सहित सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी. 
 
आरबीआई फ्लोटिंग रेट सेविंग बॉन्ड 2022 के ब्याज दरों में भी बदलाव संभव है. 1 जुलाई से इसकी दरों को बढ़ाया जा सकता है जो अभी 7.35 प्रतिशत है.

वहीं आपको बता दें कि देशभर में अब खराब क्वालिटी के जूते-चप्पल देशभर में उत्पादन और बिक्री पर पाबंदी लगाई जाएगी. केंद्र सरकार की तरफ से क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर को देशभर में लागू करने का ऐलान किया है. इसे पहली जुलाई से लागू किया जाएगा. 

वहीं बता दें 1 जुलाई से भारतीय रिजर्व बैंक की मानें तो इस पूरे जुलाई महीने में बैंक 15 दिनों तक बंद रहेंगे. ऐसे में हालांकि यह अलग-अलग राज्यों में विभिन्न आयोजनों और त्योहारों की वजह से बैंक इतने दिनों तक बंद रहेंगे. 

Trending news