Sharad Yadav: पटना पहुंचे शरद यादव तो गर्मायी बिहार की सियासी फिजा, क्या 2024 में होगी कोई नई भूमिका?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360305

Sharad Yadav: पटना पहुंचे शरद यादव तो गर्मायी बिहार की सियासी फिजा, क्या 2024 में होगी कोई नई भूमिका?

Sharad Yadav: वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव मंगलवार को पटना आए हैं. वह यहां दो दिन रुकेंगे. बुधवार की रात दिल्ली चले जाएंगे. संभव है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अलावा अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हो. मुख्यमंत्री ने पिछली दिल्ली यात्रा के समय उनसे मुलाकात की थी

Sharad Yadav: पटना पहुंचे शरद यादव तो गर्मायी बिहार की सियासी फिजा, क्या 2024 में होगी कोई नई भूमिका?

पटनाः पूर्व राज्य सभा सांसद शरद यादव 3 साल बाद बिहार दौरे पर आए हैं. पटना पहुंचते ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के खासा बुलाने पर वह बिहार दौरे पर पहुंचे हैं और राजनीतिक विशेषज्ञों का यह मानना है कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से होगी और वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी मिल सकते हैं. समाजवादी नेता शरद यादव जदयू के कई नेता और कार्यकर्ताओं से भी मिल सकते हैं.

सीएम नीतीश ने दिल्ली यात्रा में की थी मुलाकात
जानकारी के मुताबिक, वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव मंगलवार को पटना आए हैं. वह यहां दो दिन रुकेंगे. बुधवार की रात दिल्ली चले जाएंगे. संभव है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अलावा अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हो. मुख्यमंत्री ने पिछली दिल्ली यात्रा के समय उनसे मुलाकात की थी. लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव भी उनके दिल्ली स्थित आवास पर गए थे. शरद यादव एक वक्‍त लालू यादव के साथ हुआ करते थे.  लालू से रिश्‍ते खराब होने के बाद वे नीतीश कुमार के साथ चले गए थे. बाद में वे जदयू से भी अलग हो गए थे. इसके बाद लंबे समय तक उनकी ओर से कोई राजनीतिक हलचल नहीं हुई. बदले हालात में शरद यादव अपने दोनों पुराने दोस्‍तों लालू यादव और नीतीश कुमार के करीब आ गए हैं. 

राजद की शीर्ष बैठक में हुए शामिल
शरद यादव के पटना आने के बाद बिहार की सियासी बयार एक बार फिर से गर्म हो चली है. असल में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या शरद यादव बिहार में किसी नई भूमिका की तैयारी में हैं. पटना में शरद यादव राष्ट्रीय जनता दल की शीर्ष बैठक में शामिल होने पहुंचे थे, जिस बैठक में पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शीर्ष नेतृत्व व गणमान्यों को शामिल रहना था. लेकिन इस यात्रा में नजर इस बात पर लगी है कि शरद लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार मिलेंगे?  उधर, नीतीश कुमार ने ऐलान कर दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वे विपक्षी दलों में एकता बनाने को लेकर कोशिश कर रहे हैं. दोनों नेताओं की यह मुलाकात महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है. 

यह भी पढ़िएः दो दिन के दौरे पर सीएम सोरेन, बरहेट में 271 लाभुकों को परिसंपत्तियों का किया वितरण

Trending news