Sheikhpura: जिले के 3 शिक्षक वैक्सीनेशन को लेकर फैला रहे थे भ्रम, हुई कार्रवाई

Sheikhpura News: कोरोना वैक्सीन पर भ्रम फैलाने वालों के खिलाफ शेखपुरा जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की.  

Sheikhpura: जिले के 3 शिक्षक वैक्सीनेशन को लेकर फैला रहे थे भ्रम, हुई कार्रवाई
वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम फैलाने पर 3 शिक्षकों पर हुई कार्रवाई (फाइल फोटो)

Sheikhpura: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एक तरफ जागरूकता अभियान चला कर लोगों को टीकाकरण के लिए लिए प्रेरित किया जा रहा है.
 
वहीं, दूसरी तरफ शेखपुरा जिले के शिक्षकों द्वारा कोरोना टीकाकरण में बाधा उत्पन्न की जा रही है और कोरोना टिका से भ्रम फैलाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, कोरोना वैक्सीन को लेकर यह भ्रम सोशल मीडिया के माध्यम से शेखपुरा सदर प्रखंड के ऐझि मुरारपुर गांव के 2 शिक्षक जबकि बरबीघा प्रखंड के 1 शिक्षक द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाया जा रहा है.
 
जिले के तीनों शिक्षक वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच भ्रांतियां फैला रहे हैं. इस मामले की जानकारी होने पर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है. यही वजह है कि इन शिक्षकों पर कार्रवाई किए जाने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आदेश निर्गत कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए जांच दर बढ़ाने की आवश्यकता: नीतीश कुमार
 
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस खात्मे को लेकर टीकाकरण अभियान में जिले के 2 विद्यालयों के 3 शिक्षक द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैला जाने की सूचना मिल रही थी.
 
इसके आधार पर जांच किया गया और सत्य पाया गया. इसके बाद शेखपुरा जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही इन शिक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा किया गया है और उसे बर्खास्त करने की भी कार्रवाई चल रही है.

(इनपुट- रोहित सिन्हा)