बिहार: BJP सांसद का दावा-तेजस्वी यादव होंगे CM, बस लालू यादव को करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1376178

बिहार: BJP सांसद का दावा-तेजस्वी यादव होंगे CM, बस लालू यादव को करना होगा ये काम

बिहार के रोहतास जिले के चंदन पहाड़ी पर स्थित सम्राट अशोक के ऐतिहासिक शिलालेख को मजार में बदलने के प्रयास का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा ने शनिवार को सासाराम में महाधरना का आयोजन किया और प्रदर्शन किया.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के रोहतास जिले के चंदन पहाड़ी पर स्थित सम्राट अशोक के ऐतिहासिक शिलालेख को मजार में बदलने के प्रयास का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा ने शनिवार को सासाराम में महाधरना का आयोजन किया और प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. 

राज्य सरकार अपनाती है दोहरी नीत

भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सासाराम में जिस तर्ज पर सम्राट अशोक के शिलालेख पर कब्जा किया गया है, वह कतई उचित नहीं है. पुरातत्व विभाग ने कई बार इसको लेकर पत्र राज्य सरकार को भी लिखा है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. 

सुशील मोदी ने कहा कि सम्राट अशोक कुशवाहा समाज से आते थे जिसकी जयंती भी बिहार सरकार बड़े धूमधाम से मनाती है लेकिन जब वास्तविकता में सम्राट अशोक को सम्मान देने की बात आई है तो राज्य सरकार कहीं ना कहीं अपनी दोहरी नीति में फंसी नजर आती है.

तेजस्वी को तत्काल बना देना चाहिये मुख्यमंत्री

सुशील मोदी ने लालू प्रसाद यादव को आगाह करते हुए कहा है कि लालू यादव को इस बात को समझना चाहिए कि नीतीश कुमार ने दो बार राष्ट्रीय जनता दल को दो बार भाजपा को और एक बार जीतन राम मांझी को ऐसी स्थिति में नीतीश कुमार कुर्सी छोड़कर प्रधानमंत्री बनने का सपना देखे यह संभव नहीं है. सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव को जदयू के कुछ विधायकों को तोड़ लेना चाहिए और विधानसभा अध्यक्ष भी राष्ट्रीय जनता दल का है तो ऐसी स्थिति में उन विधायकों का कोई नुकसान भी नहीं होगा और तोड़कर तेजस्वी को तत्काल बिहार का मुख्यमंत्री बना देना चाहिए.

जानें क्या है बिहार विधानसभा सीटों का हाल

243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में अभी दो सीटें खाली हैं. विधानसभा में सीटों की कुल संख्या 241 हुई यानी तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनने के लिए सिर्फ 121 विधायकों की जरुरत है. बहुमत के लिए संख्या बल देख लीजिए....

RJD- 79
CONG-19
भाकपा माले-12
भाकपा- 2
माकपा- 2 
AIMIM-1, 
निर्दलीय-1
कुल-116

बिहार में बढ़ी है अपराधिक  घटनाएं

 सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में आपराधिक घटनाएं अचानक से बेहद तेज हो गई हैं. बेगूसराय में अपराधी मोटरसाइकिल पर बेखौफ गोली चला कर चले जाते हैं और अभी तक उसमें दूसरे मोटरसाइकिल सवार की गिरफ्तारी नहीं हो पाई हैं. मोदी ने कहा कि दियारा में 1000 राउंड फायरिंग होती है और अपराधियों का हौसला इतना बुलंद है कि पुलिस टीम पर भी और फायरिंग करने से गुरेज नहीं करते. यह सब तब नहीं होता था जब भाजपा सरकार में थी अब भाजपा सरकार में नहीं है तो अपराधियों के हौसले बुलंद है और कहीं ना कहीं सरकार के इकबाल पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

Trending news