Teachers Day 2022 : CM नीतीश कुमार ने दी शिक्षकों को बधाई, पूर्व राष्ट्रपति राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Teachers Day 2022 : CM नीतीश कुमार ने दी शिक्षकों को बधाई, पूर्व राष्ट्रपति राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि

 पूरे देश में आज शिक्षक दिवस (teachers day 2022) मना जा रहा है.  देश के प्रथम उप राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान को याद रखने के लिए हर साल इसे मनाया जाता है. भारत की संस्कृति में गुरु- शिष्य की रिश्ते का एक अलग ही महत्व है.

 (फाइल फोटो)

Patna: पूरे देश में आज शिक्षक दिवस (teachers day 2022) मना जा रहा है.  देश के प्रथम उप राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान को याद रखने के लिए हर साल इसे मनाया जाता है. भारत की संस्कृति में गुरु- शिष्य की रिश्ते का एक अलग ही महत्व है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और देश के प्रधानमंत्री ने शिक्षकों को बधाई दी और पूर्व राष्ट्रपति एस राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की की. 

नीतीश कुमार ने भी दी बधाई 

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया,शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को सादर नमन. राज्य के शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं. समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है.

PM मोदी ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को सोमवार को बधाई दी और पूर्व राष्ट्रपति एस राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पांच सितंबर 1888 को तमिलनाडु में जन्मे डॉ. राधाकृष्णन को भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद् और महान दार्शनिक के तौर पर जाना जाता है और उन्हीं के सम्मान में इस दिन को 'शिक्षक दिवस' के रूप में मनाया जाता है. PM मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘शिक्षक दिवस पर बधाई, खासतौर से बच्चों में शिक्षा के प्रति रुझान पैदा करने वाले परिश्रमी शिक्षकों को. मैं हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं.

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news