यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दरभंगा से दिल्ली जाने वाली इन ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, देखें एक नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288972

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दरभंगा से दिल्ली जाने वाली इन ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, देखें एक नजर

Indian Railway: मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि यात्रियों की सुविधा और संचालन में सुगमता के लिए यह बदलाव आवश्यक है. ऐशबाग-मानकनगर स्टेशनों के बीच बाईपास लाइन के कमीशनिंग के कारण गाड़ियों का मार्ग निम्नानुसार परिवर्तित किया जा रहा है.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दरभंगा से दिल्ली जाने वाली इन ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, देखें एक नजर

दरभंगा: दरभंगा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है. दरभंगा से 11 और 13 जून 2024 को चलने वाली ट्रेन संख्या 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस अपने नियमित मार्ग से नहीं, बल्कि परिवर्तित मार्ग से चलेगी. भारतीय रेल ने यह निर्णय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया है. लखनऊ मंडल के ऐशबाग-मानकनगर स्टेशनों के बीच बाईपास लाइन के कमीशनिंग के लिए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है, इसी कारण यह परिवर्तन किया गया है.

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि यात्रियों की सुविधा और संचालन में सुगमता के लिए यह बदलाव आवश्यक है. ऐशबाग-मानकनगर स्टेशनों के बीच बाईपास लाइन के कमीशनिंग के कारण गाड़ियों का मार्ग निम्नानुसार परिवर्तित किया जा रहा है.

  • नई दिल्ली से 11 और 13 जून 2024 को चलने वाली ट्रेन संख्या 12566 नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस गाजियाबाद, सीतापुर सिटी, सीतापुर जंक्शन, बुढ़वल के रास्ते चलेगी.
  • दरभंगा से 11 और 13 जून 2024 को चलने वाली ट्रेन संख्या 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस बुढ़वल, सीतापुर जंक्शन, सीतापुर सिटी, गाजियाबाद के रास्ते चलेगी.
  • बरौनी से 11 से 14 जून 2024 के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02563 बरौनी-नई दिल्ली स्पेशल बुढ़वल, सीतापुर जंक्शन, सीतापुर सिटी, गाजियाबाद के रास्ते चलेगी.
  • दरभंगा से 11 से 14 जून 2024 के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02569 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल बुढ़वल, सीतापुर जंक्शन, सीतापुर सिटी, गाजियाबाद के रास्ते चलेगी.
  • नई दिल्ली से 11 से 14 जून 2024 के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02570 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल गाजियाबाद, सीतापुर सिटी, सीतापुर जंक्शन, बुढ़वल के रास्ते चलेगी.
  • नई दिल्ली से 10 से 13 जून 2024 के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02564 नई दिल्ली-बरौनी स्पेशल गाजियाबाद, सीतापुर सिटी, सीतापुर जंक्शन, बुढ़वल के रास्ते चलेगी.

इसके अलावा बता दें कि अगर आप दरभंगा से दिल्ली की यात्रा कर रहे हैं या किसी अन्य स्टेशन के लिए ट्रेन पकड़ने की योजना बना रहे हैं तो कृपया इस मार्ग परिवर्तन को ध्यान में रखें और अपनी यात्रा की योजना उसी अनुसार बनाएं. यह जानकारी आपकी यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए दी जा रही है.

ये भी पढ़िए- मंत्रालय से नाखुश वाली बात पर ललन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता

 

Trending news