Jharkhand Crime News: मानव तस्करी की शिकार दो बच्चियों को दिल्ली अपार्टमेंट से कराई गईं मुक्त
Advertisement

Jharkhand Crime News: मानव तस्करी की शिकार दो बच्चियों को दिल्ली अपार्टमेंट से कराई गईं मुक्त

मानव तस्करी की शिकार गोड्डा की दो बच्चियों को दिल्ली से मुक्त कराकर वापस झारखंड लाया जा रहा है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: मानव तस्करी की शिकार गोड्डा की दो बच्चियों को दिल्ली से मुक्त कराकर वापस झारखंड लाया जा रहा है. मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा जारी किये गए बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रयास से लगातार मानव तस्करी के शिकार बालक/बालिकाओं को मुक्त कराकर उनका पुनर्वास किया जा रहा है. 

जारी किये गए बयान के अनुसार, इसी कड़ी में मानव तस्करी की शिकार गोड्डा जिले की दो बच्चियों को बीती रात दिल्ली पुलिस की मदद से दिल्ली में मुक्त कराया गया. उसमें कहा गया है, टोल फ्री नंबर 10582 पर सूचना मिली कि गोड्डा जिले की दो बच्चियों को नयी दिल्ली में बेच दिया गया है. 

जारी किये गए बयान के अनुसार, मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर बीती रात करीब 11 बजे स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी कर एक अपार्टमेंट से दोनों बच्चियों को सकुशल मुक्त करा लिया गया.  उसमें कहा गया है कि दोनों नाबालिग बच्चियों चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा काउंसलिंग की जा रही है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में मुक्त करायी गईं बच्चियों को दलाल के माध्यम से वहां भेजा गया था.

लगातार की जा रही है काउंसिलिंग 

दोनों बच्चियों की चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में प्रस्तुत कर उनकी लगातार काउंसिलिंग हो रही है.  जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में कुछ और बच्चियों को बेचा गया है. इस छापेमारी के दौरान जिन लोगों को पकड़ा गया है, उनसे भी पूछताछ  की जा रही है. इसके अलावा अन्य बच्चियों के बारे में भी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है. 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news