UPPCL Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 86,000 रहेगा वेतन, जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement

UPPCL Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 86,000 रहेगा वेतन, जानें पूरी डिटेल्स

यूपी बिजली विभाग ने उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में एग्जिक्‍यूटिव असिस्‍टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. इसमें कुल 1033 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट uppcl.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 

(फाइल फोटो)

UPPCL Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. यूपी बिजली विभाग ने उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में एग्जिक्‍यूटिव असिस्‍टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं.

इसमें कुल 1033 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट uppcl.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा नोटिफिकेशन भी चेक सकते हैं. UPPCL में आवेदन की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो चुकी है और आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. 

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन देने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट हो. इसके अलावा हिन्दी में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट से कंप्यूटर पर टाइपिंग स्पीड आनी चाहिए.

सैलरी विवरण
इन पदों के लिए चयन किए गए उम्मीदवारों की सैलरी 86,100 रुपये प्रति महीने निर्धारित की गई है. वहीं, अन्य जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

कैसे करें अप्लाई
ऑनलाइन आवेदन के लिए UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट uppcl.org.in पर जाकर क्लिक करें. 
उसके बाद कार्यकारी सहायक टैब पर जाएं.
उसके बाद आप रजिस्‍ट्रेशन या लॉगिन पर जाए
वहां पर आवेदन के लिए फॉर्म दिखाई दे रहा होगा. उसे फिल करें
आखिरी स्टेप में आवेदन शुल्क जमा करके सब्मिट करें
आवेदन फॉर्म की एक कॉपी को सेव कर लें. 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित पेपर और उम्मीदवारों के स्किल के आधार पर किया जाएगा. इस टेस्ट में कंप्यूटर पर आधारित 4 हिस्से होंगे. जिसमें लगभग 180 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न का एक अंक तय किया गया है. साथ ही इसमें निगेटिव मार्किंग भी है. निगेटिव मार्किंग में एक उत्तर गलत होने पर आपके 0.25 नंबर काटे जाएंगे. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: पटना समेत इन 26 जिलों में हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Trending news