Bihar Weather Update: पटना समेत इन 26 जिलों में हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1343287

Bihar Weather Update: पटना समेत इन 26 जिलों में हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पटना समेत राज्य के 26 जिलों में बादल गरजने, वज्रपात और मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने राज्य में बादल गरजने और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में इस समय मानसून सक्रिय है. गुरुवार के दिन राजधानी पटना समेत कई इलाकों में बारिश के कारण मौसम ठंडा बना हुआ है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पटना समेत राज्य के 26 जिलों में बादल गरजने, वज्रपात और मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने राज्य में बादल गरजने और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

बारिश के साथ वज्रपात का पूर्वानुमान जारी
मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, भोपाल, गोंदिया, कलिंगपटनम से होते हुए पश्चिम बंगाल के हल्के दबाव वाले इलाकों से गुजर रही है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर जिलों में बादल गरजने, वज्रपात और मध्यम बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, गुरुवार को बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को पटना में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. इसके अलावा कटिहार गुरुवार के दिन राज्य में सबसे गर्म रहा. कटिहार में 37.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. गुरुवार को बारिश के बाद, गया में तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 34.0 डिग्री सेल्सियस, डेहरी में 34.0 डिग्री सेल्सियस,मोतिहारी में 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

दर्ज की गई अच्छी बारिश
वहीं,गुरुवार के दिन राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. गुरुवार के दिन भोजपुर जिले के संदेश में 58.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा राजधानी पटना में महज 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य के अन्य इलाकों में जिसमें हुलासगंज में 21.2 मिमी, अमरपुर में 18.4 मिमी, बरौली में 18.2 मिमी, परबत्ता में 16.4 मिमी, बक्सर में 9.6 मिमी, तारापुर में 9.2 मिमी, अमनौर में 7.8, बांका में 8.6 मिमी, लखीसराय में 7.8 मिमी एवं मसरख में 7.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. 

किसानों को मिली राहत
राज्य में लगातार पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से बहुत राहत दी है. इसके अलावा राज्य के किसानों को भी धान की खेती के लिए राहत मिली हैं. हालांकि कई इलाकों में बारिश के चलते नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिसके कारण बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips For Money: घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी, अपनाएं ये वास्तु उपाय

Trending news