वैशाली में ज्वेलरी शॉप से 15 लाख रुपये की चोरी, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1538794

वैशाली में ज्वेलरी शॉप से 15 लाख रुपये की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

इलाके में पीछले कई दिन से लगातार चोरी हो रही है. पहली घटना लावापुर चौक से ज्वेलरी की दुकान से करीब 15 लाख रुप चोरी कर लिए गए थे.

वैशाली में ज्वेलरी शॉप से 15 लाख रुपये की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

वैशाली : बिहार के सभी जिलों के साथ-साथ वैशाली में भी कड़ाके की ठंढ़ पड़ रही है. जिससे लोगों को भले ही परेशानी हो रही है, लेकिन चोर ठंड का फायदा उठा रहे है. जिसके तहत महनार थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग जगहों पर चोरों ने जमकर उत्पात मचाया है. महनार थाना क्षेत्र के लावापुर चौक पर स्थित एक ज्वेलरी दुकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया और दुकान का ताला तोड़कर 10 हजार रुपया कैश समेत लगभग 10 से 15 लाख रुपये के आभूषण की चोरी कर लिया.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि रीता देवी घर में अकेली रहती है. बीते 18 जनवरी को वह अपने नैहर गई थी, तभी शनिवार को स्थानीय लोगों ने सूचना दिया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है. जब रीता देवी अपने घर पंहुची तो घर के मुख्य गेट समेत सभी कमरे में लगे 10 ताला को टूटा पाया और एक रूम में रखे गोदरेज को तोड़कर करीब 5 लाख रुपए मूल्य के राधा कृष्णा की मूर्ति भी चोर ले गए. लिहाजा चोरी की इस वारदात से पुलिस गश्ती पर सवाल उठने लगा है और इस कड़ाके की ठंड में लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

जिले में लगातार बढ़ रहा चोरी का ग्राफ
बता दें कि इलाके में पीछले कई दिन से लगातार चोरी हो रही है. पहली घटना लावापुर चौक से ज्वेलरी की दुकान से करीब 15 लाख रुप चोरी कर लिए गए थे. अब चकेसो गांव में चोरों  ने ताला तोड़कर करीब 40 हजार नगदी के साथ लाखों रुपये का समान चोरी कर लिया है. इतना ही नहीं चोर जहां भी जाते है वहां से दुकान व घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी उखाड़ कर साथ ले आते हैं.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिले में पुलिस लगातार गश्त कर रही है. लगातार हो रही चोरी पर पुलिस ने अपनी ग्श्त और बढ़ा दी है. चोरी को रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयास भी कर रही है. पुलिस का कहना है कि जिले में चोरी करने वाले गिरोह को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़िए-  Caste Based Census: बिहार से सीखे केंद्र सरकार, जातीय जनगणना पर ऐसा क्यों बोले तेजस्वी

Trending news